September 25, 2024

विराट कोहली पर बीसीसीआई ने ठोका 24 लाख का जुर्माना, अब मंडराया बैन का खतरा

0

 नई दिल्ली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर बीसीसीआई ने 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में आरसीबी को स्लो ओवर रेट के चलते यह फटकार लगी है। कोहली के अलावा टीम के अन्य सदस्यों को भी इस बार जुर्माना भरना होगा। दरअसल, आईपीएल के 16वें सीजन में यह आरसीबी की दूसरी गलती है जिस वजह से कप्तान समेत प्लेइंग इलेवन में सभी साथी खिलाड़ियों और इंपैक्ट प्लेयर पर यह जुर्माना लगाया गया है। बता दें, आरसीबी ने यह मैच 7 रनों के अंतर से जीता था।
 
बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने मुकाबले के लिए विराट कोहली को अपना कप्तान बनाया था, उन पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी में 23 अप्रैल को खेले गए टाटा आईपीएल के मैच में स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया गया है।' विराट कोहली के अलावा प्लेइंग इलेवन में शामिल टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 6 लाख या 25 प्रतिशत मैच फिस जो कम हो उसका जुर्माना ठोका गया है।
 

प्रेस रिलीज में आगे लिखा गया है 'चूंकि यह आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, कोहली पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। वहीं प्लेइंग इलेवन में शामिल सभी खिलाड़ियों समेत इंपैक्ट प्यर पर 6 लाख या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो उसका जुर्माना लगाया गया है।' बता दें, अगर आरसीबी इस सीजन एक और बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो उस मैच में जो भी टीम का कप्तान होगा उस पर एक मैच का बैन लग सकता है।
 

डुप्लेसी की सजा कोहली को मिली
फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी पहली बार लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई थी। उस समय कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा था। वहीं दूसरी बार इस गलती को दोहराने पर कप्तान पर 24 लाख का जुर्माना लगता है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी कोहली संभाल रहे थे जिस वजह से उन्हें यह रकम चुकानी होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *