September 25, 2024

सिडनी में भारतवंशी 5 कोरियाई महिलाओं से रेप का दोषी करार, लंबी है काली करतूतों की लिस्ट

0

सिडनी

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय के चर्चित राजनीतिक शख्स बालेश धनखड़ को सिडनी में पांच कोरियाई महिलाओं को नशीला पदार्थ देकर बलात्कार करने का दोषी पाया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को बताया कि अदालत ने अपनी टिप्पणी में दोषी को सिडनी शहर के हाल के इतिहास में "सबसे बर्बर बलात्कारी" बताया। बालेश ऑस्ट्रेलिया में फ्रैंड्स ऑफ बीजेपी का पूर्व प्रमुख रह चुका है और डेटा एक्सपर्ट के तौर पर काम कर रहा था। अदालत ने उसे सभी 39 आरोपों में दोषी पाया है। अदालत ने जब उसे दोषी करार दिया तो वह फूट-फूटकर रोने लगा।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड अखबार ने बताया कि सिडनी के डाउनिंग सेंटर में एक जिला अदालत के जूरी ने सोमवार को पाया कि "राजनीतिक रूप से जुड़े शख्स" ने पांच कोरियाई महिलाओं को झूठ के जाल में फंसाया, उन्हें ड्रग्स का आदी बनाया और बलात्कार करता रहा। बताया जा रहा है कि दोषी पाया जाने वाला शख्स बालेश धनखड़ ऑस्ट्रेलिया  में 'ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी' का पूर्व प्रमुख रह चुका है।

महिलाओं की यौन उत्पीड़न की रिकॉर्डिंग
धनखड़ को इस मामले में भी दोषी पाया गया है कि उसने अपने बेड के पास अलार्म घड़ी और अपने फोन पर छिपे कैमरे की मदद से महिलाओं के यौन उत्पीड़न को रिकॉर्ड भी किया। अदालत ने टिप्पणी करते हुए कहा, "बालेश धनखड़ सिडनी के हाल के इतिहास में सबसे बर्बर बलात्कारियों में से एक है।"

अदालत में रो पड़ा धनखड़
मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि अदालत ने जब बालेश धनखड़ को मामले में दोषी पाया तो वह अदालत में ही फूट-फूटकर रोने लगा। अदालत ने सभी 39 आरोपों में उसे दोषी पाया है। उसने अदालत से दरख्वास्त की कि उसे जमानत पर बरकरार रखा जाए लेकिन, न्यायाधीश माइकल किंग ने साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस अधिकारी दोषी पाए जाने के बाद धनखड़ को हथकड़ियों में लेकर निकल गए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 43 वर्षीय धनखड़ को मई में फिर से अदालत का सामना करना पड़ेगा और साल के अंत में सजा सुनाई जाएगी। अदालत की कार्यवाही के दौरान धनखड़ की पत्नी भी वहीं मौजूद थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2018 में, पुलिस को अन्य महिलाओं के साथ धनखड़ के दर्जनों वीडियो मिले थे। बालेश शिकार के वक्त महिलाओं को नशे की दवा देकर बेहोश कर देता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *