September 25, 2024

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से किया हिसाब बराबर, आखिरी T20 मैच में मार्क चैपमैन ने ठोका शतक

0

नई दिल्ली

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का समापन हो गया है। इस सीरीज का आखिरी मैच मेहमान टीम न्यूजीलैंड ने जीता है। इसी के साथ ये सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई है। इस पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले मेजबान पाकिस्तान की टीम ने जीते थे, जबकि तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को जीत मिली थी। सीरीज का चौथा मुकाबला बारिश में धुल गया था और अब अंतिम मैच कीवी टीम ने जीता। इसी के साथ सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई।

इस मुकाबले की बात करें तो मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 193 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने 98 रनों की पारी खेली थी, जबकि 36 रन इफ्तिखार अहमद ने बनाए थे। 31 रनों की पारी इमाद वसीम ने खेली। न्यूजीलैंड के लिए 3 विकेट ब्लेयर टिकनर ने चटकाए। वहीं, टीम को 194 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में मदद मार्क चैपमैन ने की, जिन्होंने पाकिस्तान के दमदार पेस अटैक के सामने दमदार बल्लेबाजी की और शतक ठोका।
 
मार्क चैपमैन ने इस पूरी सीरीज में पाकिस्तान के गेंदबाजों की नाक में दम किया। इस सीरीज में दो अर्धशतक जड़ चुके मार्क चैपमैन ने आखिरी मैच में 57 गेंदों में नाबाद 104 रनों की पारी खेली। इस पारी ने दोनों टीमों के बीच काफी अंतर पैदा कर दिया। कीवी टीम ने 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 194 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। जेम्स नीशम ने कीवी टीम के लिए 25 गेंदों में तूफानी 45 रनों की पारी खेली। हालांकि, टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन टीम जीतने में सफल रही।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *