September 25, 2024

शहडोल में गिरे ओले, उमरिया में बिजली गिरने से 11 मवेशियों की मौत

0

शहडोल

मध्यप्रदेश के एक हिस्से में तापमान तेजी से बढ़ रहा है तो दूसरे हिस्से में ओले बरस रहे हैं। शहडोल संभाग में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। शहडोल के संभागीय मुख्यालय में मंगलवार दोपहर को अचानक बारिश शुरू हुई। बेर के आकार के ओले भी गिरे। इससे पहले संभाग के उमरिया में सोमवार को भी बारिश और ओलावृष्टि हुई थी। इस बीच उमरिया में बिजली गिरने से 11 मवेशियों की मौत की खबर है।

शहडोल में मंगलवार दोपहर झमाझम बारिश के साथ ओले गिरे। शहडोल शहर के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण अंचलों में भी झमाझम बारिश हुई है। बारिश मंगलवार की दोपहर एक घंटे से अधिक समय तक होती रही। बीच-बीच में रुक-रुक कर हो रही बारिश ने किसानों की मुसीबत बढ़ा दी है। ओले गिरने के बाद शहर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

शहडोल के गांधी चौक में भी सन्नाटा पसरा रहा। मौसम वैज्ञानिक डॉ मृगेंद्र सिंह ने बताया कि शहडोल के आसपास ग्रामीण अंचलों में भी झमाझम बारिश के साथ ओले गिरे हैं। इसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है। फसलें कटकर खलिहान में रखी है। कुछ फसल खेतों में ही है। इससे नुकसान होने की अधिक आशंका है। बारिश और ओलावृष्टि की वजह से तापमान में काफी गिरावट आई है।  

दूसरी ओर, उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली ब्लाक में ग्राम कुमुर्दू मे आकाशीय बिजली गिरने से 11 मवेशियों की मौके पर मौत हो गई है। मवेशियों के मालिक सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं।  ग्रामीणों ने बताया कि उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली ब्लॉक में ग्राम कुमुर्दू में अकाशीय बिजली की चपेट में आने से 11 मवेशियों की मौत हो गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *