September 24, 2024

दृढ़-संकल्प वह कुंजी है जो हमारी मंजिल निर्धारित करती है : खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया

0

भोपाल

खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि दृढ़-संकल्प और अपने लक्ष्य के प्रति जुनून हमारी मंजिल निर्धारित करती है। खेल एक ऐसा ही जरिया है, जो हमें अनुशासन के साथ आगे बढ़ने और हार के बाद जीत को हासिल करना सिखाता है। श्रीमती सिंधिया ने मंगलवार को रातीबड़ स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के नव-निर्मित एचएमजी सेंटर फॉर स्पोटर्स एक्सलेंस सभागार का शुभारंभ किया।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि कुछ साल पहले तक मध्यप्रदेश में खेलों को लेकर कोई खास उत्साह नहीं दिखता था। पिछले कुछ सालों से प्रदेश स्पोर्टस हब के रूप में उभर रहा है। हमने प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए बेहतर अधो-संरचना, उच्च श्रेणी और आधुनिक सुविधाओं की व्यवस्था की है, जिसका नतीजा है कि ग्रामीण इलाकों के प्रतिभावान खिलाड़ी आज हमारी अकादमी के लिए अंतर्राष्ट्रीय पदक लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि डीपीएस के स्कूल प्रशासन ने विद्यार्थियों के लिए शानदार इन्डोर हॉल निर्मित किया है, जहाँ वे बेडमिंटन, टेबल टेनिस, स्कॉश आदि खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह कि अधो-संरचना का विकास हमे अंतर्राष्ट्रीय स्पोटर्स कल्चर की ओर बढ़ावा देगा।

चेयनमेन जागरण सोशल वेलफेयर सोसायटी हरि मोहन गुप्ता, राजीव मोहन गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, प्राचार्य डीपीएस श्रीमती विनीता मलिक सहित बड़ी संख्या में शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *