September 24, 2024

पार्टी ने सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्षों को भोपाल किया तलब

0

भोपाल

प्रदेश में मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की कार्यशैली से नाराज वरिष्ठ नेताओं और पूर्व जनप्रतिनिधियों को साधने के लिए बीजेपी ने सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्षों को भोपाल तलब किया है। सभी जिलों में असंतुष्टों की राय जानने के लिए वरिष्ठ नेताओं को भेजने के बाद सामने आई रिपोर्ट ने संगठन की चिंता बढ़ाई है और इसलिए समय पर इसमें सुधार की नसीहत के साथ जनप्रतिनिधियों को चेतावनी देने का काम इस बैठक में किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक माह में भोपाल और रीवा दौरे के बाद गुरुवार को बुलाई गई इस बैठक में चुनावी रणनीति पर भी पार्टी के दिग्गज चर्चा करेंगे। इसको लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की पिछले सप्ताह हुई बैठक में लम्बा डिस्कसन हुआ था जिसकी मैदानी जमावट में अब मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों के काम में कसावट लाने की तैयारी संगठन ने की है। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा इस बैठक में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को साधने और केंद्र व राज्य सरकार के कामों को जनता के बीच जाकर बताने के लिए बनाई गई रणनीति बताएंगे।

संगठन की चिंता इस बात को लेकर है कि वरिष्ठ नेताओं और पूर्व जनप्रतिनिधियों की अनदेखी व जिला स्तर पर संगठन पदाधिकारियों की उपेक्षा से उनमें मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों के प्रति नाराजगी है। इसलिए सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को बुलाकर दो टूक समझाईश दी जाएगी कि अपने व्यवहार में बदलाव लाएं और नाराज नेताओं को साधने के लिए काम करें। सूत्रों का कहना है कि यह भी साफ किया जाएगा कि अगर नाराजगी दूर नहीं कर सके तो इसका असर चुनाव के दौरान टिकट वितरण पर भी पड़ सकता है। इसे देखते हुए गुरुवार को होने वाली बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बूथ विस्तारक पर भी रिपोर्ट लेंगे
इस बैठक में बूथ विस्तारक अभियान की अंतिम रिपोर्ट हर जिले से ली जाएगी। इसको लेकर सभी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी और जिले में बनाए गए बूथ विस्तारक प्रभारियों की अलग से बैठक होगी। बैठक के दौरान जिन बूथों पर अध्यक्ष, महामंत्री बीएलए नहीं बन पाए हैं, उनकी वास्तविक रिपोर्ट लेकर वहां भी नियुक्ति के लिए निर्देश दिए जाएंगे क्योंकि पार्टी कहीं भी कमजोर नहीं रहना चाहती है। इस बैठक में बूथ स्तर पर डिजिटलीकरण के लिए दिए गए निर्देशों के क्रियान्वयन की भी रिपोर्ट ली जाएगी।

चुनाव के लिए कांग्रेस बना रही अपना माहौल
भोपाल। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कोई भी कोर -कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पार्टी के पक्ष में जनता के बीच में माहौल दिखे, इसे लेकर तक कांग्रेस अब निर्णय ले रही है। इसी के चलते कांग्रेस ने अपनी पार्टी के झंडों को जनता के बीच में दिखाने की रणनीति बनाई है। हाल में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्र प्रभाष शेखर ने यह आदेश निकाला है कि प्रदेश कांग्रेस के सभी विधायक, नेता, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने घर पर कांग्रेस का झंडा लगाए। वहीं उन्होंने जिला कांग्रेस दफ्तर और कांग्रेस नेताओं एवं पदाधिकारियों के काम करने वाले स्थानों पर भी झंडा लगाने का कहा है। इसके साथ ही सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने वाहनों पर भी कांग्रेस का झंडा लगाने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि इस निर्देश का पालन इतना तेजी से होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *