September 24, 2024

केदारनाथ के बाद अब बद्रीनाथ धाम के खुले कपाट, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

0

उत्तराखंड

उत्तराखंड के चार धाम में से एक बद्रीनाथ धाम के कपाट आज श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए है। बता दें कि कपाट सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर खुल गए है।  इससे पहले मंगलवार को केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर पहली पूजा की गई। पूजा रावल भीमाशंकर लिंग और पुजारी शिवलिंग और धर्माचार्यों द्वारा की गई थी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि चार धाम यात्रा श्रद्धालुओं के लिए आसान और सुरक्षित हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं।  सीएम ने कहा कि उत्तराखंड की चार धाम यात्रा को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया गया है। सामाजिक संगठनों और स्वयंसेवी संगठनों ने भी यात्रा के लिए पूरा सहयोग दिया है। पिछले वर्षों के अनुभव के आधार पर यात्रा व्यवस्था को आगे बढ़ाने का काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में यात्रा सुचारु रूप से चल रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर मुख्यमंत्री धामी ने केदारनाथ में पूजा-अर्चना की और देश व प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की. मुख्यमंत्री ने बाबा केदार के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं का स्वागत भी किया। इसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर में मुख्य सेवक द्वारा आयोजित भंडारा (भोजन वितरण कार्यक्रम) में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *