September 24, 2024

टिकट न मिलने से नाराज बागियों ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, मनाने में जुटे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी

0

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज बागियों ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अब बीजेपी इन बागियों से निपटने की चुनौती का सामना कर रही है और नाराज बागियों को मनाने में जुटी है। इसी को लेकर BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने दो दिन में 7 नगर निगम का दौरा किया है। उन्होंने कहा है कि, गुटबाजी से बीजेपी के लिए परेशानी खड़ी हो रही है। उन्होंने गुटबाजी सम्पात करने के लिए विधायक सांसद और मंत्रियो को भी जिम्मेदारी सौंपी है।

बता दें कि, भाजपा ने 17 के 17 नगर निगम जीतने का लक्ष्य बनाया है, लेकिन प्रदेश भर में कई जगह नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में अध्यक्ष व वार्ड में पार्षद का टिकट ना मिलने की वजह से कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है। इनमें कई ऐसे भी हैं जिन्होंने निर्दलीय पर्चे भरे हैं। इससे पार्टी की चिंता बढ़ गई है। चिंता इस बात की है कि अगर समय रहते इन्हें समझा कर शांत नहीं कराया गया तो ना सिर्फ निकाय चुनाव बल्कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के लिए नुकसानदायक होंगे। अब सरकार इन बागियों को मनाने में लगी है और उन्हें संगठन में संयोजन का आश्वासन दिया जा रहा है।

पार्टी ने अपने सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों से साफ कहा है कि वह बगावत करने वाले कार्यकर्ताओं को शांत कराएं जिससे पार्टी प्रत्याशी की राह आसान हो सके। पार्टी ने आदेश दिया है कि सभी जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता बूथ प्रबंधन में जुटे, घर-घर जनसंपर्क का कार्यक्रम भी तेज किया जाए। पार्टी ने इस निकाय चुनाव में 60 फीसदी वोट हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पार्टी का मानना है कि अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनाव में कोई भी दल उनके सामने नहीं टिक पाएगा और बहुत परेशानी होगी।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *