September 23, 2024

अखंड रामायण पाठ, कुलदेवी पूजन के बाद जिला पंचायत उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट ने पहले जुते

0

राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त शैतान सिंह पाल ने पहनाए जुते दिया आशीर्वाद,‌विधायक रामेश्वर शर्मा, विष्णु खत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित भोपाल, बैरसिया के जनप्रतिनिधि रहे मौजूद
भोपाल

ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट ने जिला पंचायत सदस्य पद हेतु नामांकन फार्म जमा कर जुते चप्पल का त्याग करते हुए चुनाव जीतने पर पदवेश चप्पल-जूते पहनने का संकल्प लिया था। चुनाव में नंगे पैर जनसंपर्क करने और फिर सभी मतदाताओं का आशीर्वाद लिया। जिसके दो साल बाद 27 अप्रैल को एक संकल्प और पूर्ण हुआ जिसमें 14 साल से आपसी मनमुटाव के कारण पत्नी अपने मायके में मां के पास चली गई थी, जो लोटकर आज 27 अप्रैल को वापस आईं। इस दोहरी खुशी के साथ जिला पंचायत उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट ने रामायण जी का पाठ करवाया, जिसके विश्राम दिवस पर हुए हवन में पत्नी के साथ आहुति डाली।
उल्लेखनीय है कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट धार्मिक आयोजनों में हिस्सा लेते रहें हैं।

राज्य इलेक्ट्रानिक विकास निगम अध्यक्ष शैतान सिंह पाल ने दिया आशीर्वाद
 राज्य इलेक्ट्रानिक विकास निगम अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त शैतान सिंह पाल ने मोहन सिंह जाट को जुते पहनाकर सूखद जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं।‌ इसके साथ ही   सरपंच, जनपद पंचायत फंदा के सीईओ पांसे, जनपद पंचायत अधिकारी एवं ग्राम पंचायत सरपंच, जनपद पंचायत बैरसिया अध्यक्ष प्रतिनिधि कुबेर सिंह गुर्जर सहित बड़ी संख्या में गणमान्य जन उपस्थित रहे।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने स्वागत कर दी बधाई
विधायक रामेश्वर शर्मा ने मोहन सिंह जाट का स्वागत कर पदवेश पहनने पर बधाई दी। इस अवसर पर रामेश्वर शर्मा जी ने कहा कि मोहन जाट धार्मिक व्यक्ति हैं उन्होंने कहा कि 2 साल पदवेश त्यागना एक कठिन संकल्प था। उन्होंने ठंड गर्मी और बरसात में बगैर संकोच के जनसेवा के संकल्प को सर्वोपरि माना और समर्पित भाव से सेवा में लगे रहे।‌ उन्होंने कहा कि अब न ऊर्जा के साथ जन सेवा करते रहेंगे।

इस अवसर पर बैरसिया विधायक विष्णु खत्री भी शामिल हुए और उन्होंने भी स्वागत कर बधाई दी। इसके साथ ही नगर निगम वार्ड 79 पार्षद एवं जोन 17 के अध्यक्ष प्रतिनिधि बबलेश राजपूत भी शामिल हुए और उन्होंने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया एवं बधाई दी।

14 साल बाद लौटी जिला पंचायत उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट की पत्नी
उल्लेखनीय है कि किसी बात पर 14 साल से अलग मायके में मां के साथ रह रही पत्नी 27 अप्रैल को ही सीधे कुलदेवी मंदिर में पहुंची और हवन कर पति मोहन सिंह जाट के साथ रहने का संकल्प लिया।

तेजसिंह ठाकुर, मलखान सिंह पाल का योगदान सराहनीय
मनमुटाव को दूर करने के प्रयासों में मोहनसिंह जाट के परिजन सहित राज्य इलेक्ट्रानिक विकास निगम अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त शैतान सिंह पाल, पत्रकार एवं एडवोकेट तेजसिंह ठाकुर और मलखान सिंह पाल का योगदान सराहनीय रहा जिन्होंने मोहन सिंह जाट के ससुराल पक्ष के लोगों सहित मोहनसिंह जाट की पत्नी और सास को मनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए हुए इनका 14 साल का वनवास खत्म करवाया। इस अवसर पर समाज जन एवं परिवार जन ने भी मोहन सिंह जाट को पुनः गृहस्थ जीवन की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *