September 23, 2024

तमिलनाडु: राज्य गान के ‘अपमान’ पर DMK सांसद कनिमोझी ने की अन्नामलाई से माफी की मांग

0

चेन्नई
द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) पार्टी की सांसद कनिमोझी करुणानिधि ने तमिलनाडु से बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई पर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि चुनाव अभियान के दौरान अन्नामलाई ने राज्य के गान का अपमान किया है। इसके लिए कनिमोझी ने माफी की भी मांग की है।

माफी मांगे अन्नामलाई: डीएमके सांसद
डीएमके सांसद कनिमोझी ने कहा कि अन्नामलाई ने चुनाव से पहले हो रहे बीजेपी के चुनाव अभियान के दौरान राज्य के गान 'तमिल थाई वजथु' का अपमान किया है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।  

अन्नामलाई ने कनिमोझी के ट्वीट का दिया जवाब
सांसद कनिमोझी के ट्वीट के बाद बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई ने भी पलटवार करते हुए एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने तत्कालीन विपक्ष के नेता और तमिलनाडु के वर्तमान मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की एक पुरानी समाचार क्लिप साझा की, जिसमें यह बताया गया कि एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद, राष्ट्रगान नहीं बजाया गया था। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा, " चिंता न करें, हमारा एकमात्र मिशन तमिल लोगों को आप और डीएमके की सस्ती राजनीति से बचाना है।
 
दरअसल इस घटना को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसके अनुसार कर्नाटक के शिमोगा में बीजेपी का चुनाव प्रचार कार्यक्रम चल रहा था। इसमें मंच पर 'तमिल थाई वजथु' गान बजाया गया, फिर इसे बीजेपी के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा के द्वारा बीच में रोक दिया गया और कर्नाटक राज्य का गान बजाने के लिए कहा गया। इस कार्यक्रम में तमिलनाडु प्रमुख और कर्नाटक प्रभारी के अन्नामलाई भी मौजूद थे।
 
इस वीडियो के वायरल होने के बाद डीएमके की तरफ से प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है व इसे लेकर माफी मांगने की भी बात की जा रही है। गौरतलब है कि कर्नाटक में 224 सीटों वाली विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *