September 23, 2024

चुराचांदपुर जिले में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू; मुख्यमंत्री के दौरे से पहले हुई थी हिंसा

0

इंफाल
मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका में गुरुवार को भीड़ ने पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में निर्मित एक ओपन जिम में आग लगा दी। इस जिम का उद्घाटन मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह द्वारा किया जाना था।भीड़ ने सद्भाव मंडप में जनसभा स्थल में भी तोड़फोड़ की। इस घटना के बाद, राज्य के चुराचांदपुर जिले में इंटरनेट पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है।
 

भीड़ ने सीएम के कार्यक्रम स्थल में की तोड़फोड़, लगाई आग
चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के कार्यक्रम स्थल पर अनियंत्रित भीड़ ने तोड़फोड़ की और आग लगा दी। स्थानीय पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए भीड़ को तितर-बितर कर दिया, लेकिन गुरुवार की रात सैकड़ों कुर्सियों में आग लगा दी गई। कार्यक्रम स्थल को भी काफी नुकसान पहुंचा।

पुलिस ने कहा कि गुस्साई भीड़ ने न्यू लमका में पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नए स्थापित ओपन जिम में आंशिक रूप से आग लगा दी, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री बीरेन सिंह शुक्रवार दोपहर करने वाले हैं। ओपन जिम के उद्घाटन के अलावा, बीरेन का सद्भावना मंडप में आयोजित एक अन्य समारोह में भी भाग लेने का कार्यक्रम है।

भीड़ का हमला तब हुआ, जब स्वदेशी जनजाति नेताओं के मंच ने सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चुराचांदपुर बंद का आह्वान किया। फोरम ने दावा किया कि किसानों और अन्य आदिवासी निवासियों के आरक्षित वन क्षेत्रों को खाली करने के लिए चल रहे बेदखली अभियान का विरोध करते हुए सरकार को बार-बार ज्ञापन सौंपने के बावजूद सरकार ने लोगों की दुर्दशा को दूर करने की इच्छा या ईमानदारी का कोई संकेत नहीं दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *