September 23, 2024

संजू सैमसन ने एमएस धोनी के खिलाफ बनाया खास रिकॉर्ड

0

मुंबई

आईपीएल 2023 के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 32 रन से हरा दिया। राजस्थान की आठ मैचों में पांचवीं जीत है। इस जीत के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच गई है। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

राजस्थान ने चेन्नई को 32 रन हराया

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने 77 रन की पारी खेली। राजस्थान ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए। जवाब में चेन्नई 6 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी। इस मैच में कई रिकॉर्ड दर्ज हुए।

 

राजस्थान की लगातार चौथी जीत

राजस्थान के कप्तान सैमसन की सीएसके के खिलाफ लगातार चौथी जीत है। इसके साथ ही वह मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से पीछे है। रोहित की कप्तानी में मुंबई ने चेन्नई को लगातार 5 मैचों में हराया है।

इस मामले में मुंबई इंडियंस सबसे आगे

IPL के इतिहास में राजस्थान चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली दूसरी टीम भी बन गई है। RR की CSK के खिलाफ यह 13वीं जीत है। हालांकि मुंबई इंडियंस टॉप पर है। उसने धोनी ब्रिगेड के खिलाफ 20 मैच जीते हैं।

एमएस धोनी के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

इस मैच में एमएस धोनी के नाम भी एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने राजस्थान के बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को रन आउट किया। यह 23वीं बार है जब धोनी ने आईपीएल में किसी को रन आउट किया है। उन्होंने इस मामले में रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड की बराबरी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *