September 23, 2024

एकनाथ शिंदे गुट का बड़ा दावा- NCP के 20 और उद्धव के 13 MLA संपर्क में

0

मुंबई

महाराष्ट्र की राजनीति में फिर बड़े उथल-पुथल के आसार हैं। राज्य सरकार में मंत्री उदय सामंत ने दावा कर दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समूह और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बड़ी संख्या में विधायक सीएम एकनाथ शिंदे के साथ संपर्क में हैं। खास बात है कि यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार से लेकर राज्यसभा सांसद संजय राउत तक अलग-अलग कयास लग रहे हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सामंत ने कहा कि ठाकरे ग्रुप के 13 विधायक और राकंपा के 20 विधायक शिवसेना यानी सीएम शिंदे के संपर्क में हैं। सामंत इससे पहले दावा कर चुके हैं कि ठाकरे और शिंदे महाबलेश्वर में गुप्त रूप से मुलाकात कर चुके हैं। बीते साल जून-जुलाई में शिंदे की ही अगुवाई में करीब 40 विधायकों ने बगावत कर दी थी, जिसके बाद राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी।

संजय राउत के दावे
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार गिरने की भविष्यवाणी कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि सरकार का 'डेथ वॉरंट' जारी हो चुका है। उन्होंने 15-20 दिनों में सरकार गिरने की बात कही थी। अब बुधवार को ही उन्होंने एक और दावा कर दिया कि सीएम शिंदे जल्दी लंबी छुट्टी पर जाने वाले हैं। उस दौरान शिंदे अपने गृहजिला सतारा पहुंचे थे।

अजित पवार बढ़ा रहे हैं तापमान!
राकंपा प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित की सियासी गतिविधियों को लेकर भी महाराष्ट्र में सियासी तापमान बढ़ता नजर आ रहा है। खबरें थी कि उनका झुकाव भी भाजपा की ओर जा रहा है। कहा जा रहा था कि वह एनसीपी के कुछ विधायकों के साथ मिलकर भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। हालांकि, सीनियर पवार हमेशा इस बात के खिलाफ नजर आए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *