September 23, 2024

कर्नाटक में आज से PM मोदी की धुआंधार प्रचार, डिमांड के बाद भी योगी आदित्यनाथ की कम रैली

0

 बेंगलुरु

कर्नाटक में अगला सप्ताह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बड़े नेताओं के चुनाव प्रचार अभियान से भरा होगा। इसकी शुरुआत शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से हो जाएगी। हालांकि विभिन्न क्षेत्रों से मांग होने के बावजूद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत ज्यादा समय नहीं दे पा रहे। दरअसल उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव भी इसी समय होने के कारण योगी को काफी ज्यादा समय अपने खुद के राज्य में लगाना पड़ रहा। ऐसे में भाजपा ने राज्य में अपने अन्य प्रमुख नेताओं के अभियान को बढ़ाया है। इनमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम शामिल हैं।

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान गरमाने लगा है। भाजपा ने 25 व 26 अप्रैल को राज्य के सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर अपने अभियान को तेज किया। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान समेत कई प्रमुख नेता लगातार दौरे कर जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं।

योगी के चुनिंदा कार्यक्रम
राज्य में इस बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी कई क्षेत्रों से मांग आ रही। योगी काफी समय भी दे रहे, लेकिन इसी समय उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव होने से इस पर काफी असर पड़ा है। अपने राज्य में प्रचार में व्यस्त होने से योगी के चुनिंदा कार्यक्रम ही लगाए जा रहे हैं।

भाजपा ने अपने प्रचार अभियान की व्यूह रचना इस तरह से की है कि कोई भी क्षेत्र उससे न छूट पाए। ऐेसे में उसके 40 स्टार प्रचारकों के अलावा राज्य के नेता भी अपने-अपने क्षेत्रों में जुटे हैं। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय प्रचारकों में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह सबसे सघन प्रचार कर रहे। दोनों नेताओं के राज्य के हर लोकसभा क्षेत्र में जाकर प्रचार करने के कार्यक्रम हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार से प्रचार शुरू करने जा रहे। वह लगभग एक सप्ताह प्रचार में देंगे और हर हिस्से में जनसभाएं व रोड शो करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *