September 23, 2024

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने मानी अपनी गलती, बताया कौन सा दांव पड़ गया उलटा?

0

नई दिल्ली

पंजाब किंग्स के लिए शुक्रवार 28 अप्रैल का दिन शुरुआत में अच्छा था, क्योंकि कप्तान शिखर धवन ने वापसी की थी। यहां तक कि उन्होंने टॉस भी जीता था, लेकिन आईपीएल 2023 के अपने 8वें मैच में पंजाब किंग्स को करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, कप्तान शिखर धवन ने इस हार की जिम्मेदारी ली और स्वीकार किया है कि कप्तान के तौर पर उनसे बहुत बड़ी गलती हो गई, जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। पंजाब को 56 रनों से हार मिली।

कप्तान शिखर धवन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बताया, "हमने काफी रन लुटाए। मुझे लगा कि यह (गेंद) तेजी से बल्ले पर नहीं आएगी, लेकिन आई और सीधे फील्डर के पास गई (खुद के आउट होने पर)। मुझे लगा कि अतिरिक्त गेंदबाज के साथ खेलने की मेरी रणनीति उलटी पड़ गई। हमें आज एक स्पिनर की कमी खली। यह मेरे लिए एक सीख है। लिवी (लिविंगस्टोन) और यहां तक कि सैम (करन) भी मैदान पपर थे, इसलिए हम उन्हें (शाहरुख खान) आगे नहीं भेज सके।"
 

इस मैच में पंजाब किंग्स ने कुल 7 गेंदबाजों को अपनाया। यहां तक कि टीम के पास 6 गेंदबाज फुलटाइम बॉलर थे। इनमें गुरनूर बराड़, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, सिकंदर रजा, राहुल चाहर और सैम करन थे। इसके अलावा कप्तान शिखर धवन ने पार्ट टाइम स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन से भी गेंदबाजी कराई। टीम के पास चार पेसर थे, जिन्होंने 3 विकेट निकाले, लेकिन सभी गेंदबाजों की बुरी तरह से धुनाई हुई। राहुल चाहर की ही इकॉनमी 10 से नीचे थी, बाकी गेंदबाजों ने 12 या इससे ज्यादा के इकॉनमी रेट से रन लुटाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *