September 23, 2024

हासिल ने आज बनी कुछ फिल्मों के लिए बेंचमार्क सेट किया: ऋशिता भट्ट

0

मुंबई
वर्तमान में टीवी म्यूजिकल सीरीज रंगोली को होस्ट कर रहीं एक्ट्रेस हृषिता भट्ट ने 2003 की क्राइम ड्रामा हासिल में तिग्मांशु धूलिया और जिमी शेरगिल के साथ काम करने के अपने अनुभव को साझा किया।

तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित हासिल इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति पर आधारित थी। इसमें जिम्मी शेरगिल, ऋशिता भट्ट, इरफान खान और आशुतोष राणा हैं। जैसे ही फिल्म ने 20 साल पूरे किए, जिमी, ऋषिता, बृजेंद्र कालरा, वरुण बडोला और निर्देशक सहित कलाकारों ने द कपिल शर्मा शो की शोभा बढ़ाई और सेट से कुछ पलों को याद किया और बताया कि फिल्म में काम करना कैसा था।

हृषिता ने तिग्मांशु और जिमी के साथ काम करने को याद करते हुए कहा, मैंने देखा है कि तिग्मांशु और जिम्मी को पूरी तरह से चुप रहने की आदत है। इससे पहले जब हम हासिल की शूटिंग कर रहे थे, तो वे सिर्फ दो शब्दों में बात करते थे। मुंबई की 19 साल की लड़की होने के नाते मैं उनके व्यवहार को लेकर कंफ्यूज रहती थी।

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि कैसे वह उन दोनों के बिल्कुल विपरीत थी: यह विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन मैं बहुत बातें करती हूं। जब मैं पहली बार तिग्मांशु और जिमी से मिली, तो उनके आरक्षित स्वभाव ने मुझे चिंतित कर दिया क्योंकि मुझे नहीं पता था कि वे बोलेंगे या नहीं। हासिल फिल्म बनाते वक्त भी वे उतने ही शांत रहे और आज तक नहीं बदले हैं।

हृषिता ने सुपरस्टार शाहरुख खान अभिनीत 2001 की फिल्म अशोका के साथ फिल्म उद्योग में अपनी शुरूआत की और बाद में उन्हें हासिल, अब तक छप्पन और कई अन्य में उनकी भूमिका के लिए सराहना मिली। अभिनेत्री को कई वेब सीरीज में भी देखा गया था और उन्होंने अक्षय कुमार-स्टारर कटपुतली में भी भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा, हृषिता पुरानी यादों में खो गईं जब उन्होंने साझा किया कि कैसे उन्होंने हासिल के लिए शूटिंग की उन्होंने कहा, हमने जो फिल्म बनाई वह तिग्मांशु के वास्तविक जीवन के अनुभवों से काफी प्रभावित थी, और हमने बिना किसी पटकथा वाले संवादों के सीन शूट किए। कभी-कभी मैं अपनी लाइनें बोलती थी, और दूसरी बार जिमी ने वही किया। फिल्म बनाने के लिए उस समय चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया थी, लेकिन अंतिम परिणाम शानदार था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *