September 23, 2024

सरकार बदलने पर कैसे आया परिवर्तन? सीएम योगी बोले-अब व्यापारी सीना तानकर चलता है और अपराधी सिर झुकाकर

0

 लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले तुष्टिकरण होता था, हमने बिना भेदभाव सबका सशक्तिकरण किया। गरीबों की सम्पत्तियों, व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर गुंडे, माफिया और सत्ताधारी दल के लोग कब्जा कर लेते थे, जबकि आज यूपी इस अराजकता से पूरी तरह मुक्त हो चुका है। यहां बिना भेदभाव हर व्यक्ति की सुरक्षा की गारंटी है। सुरक्षा का माहौल बनने से सबकी धारणा बदली है और देश-दुनिया के निवेशक यूपी में निवेश को इच्छुक हैं।

सीएम योगी ने शनिवार को गोरखपुर में व्यापारी सम्मेलन के साथ ही मंडल के तीनों अन्य जिलों महराजगंज, कुशीनगर और देवरिया में चुनावी जनसभाएं संबोधित कीं। योगी ने कहा कि पहले माफिया सीना तानकर चलता था और व्यापारी झुक कर। अब व्यापारी सीना तानकर चलता है और अपराधी सिर झुकाकर, गले में तख्ती लटकाकर, जान की भीख मांगता है। सरकार बदलने पर कैसे परिवर्तन होता है, ये आज हर कोई महसूस कर सकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के लोगों का विश्वास बढ़ा है। व्यापार-उद्योग के क्षेत्र में सुधार के अनेक कार्य हुए हैं। आज वैश्विक बाजार पूरी तरह भारत के लिए खुला हुआ है। इन सबका सकारात्मक प्रभाव प्रति व्यक्ति आय और जीवन स्तर पर पड़ा है।

डबल इंजन के साथ ट्रिपल इंजन सरकार आवश्यक
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार का पैसा धरातल पर उतारने का काम निकायों को करना होता है। निकायों में अच्छा बोर्ड बनेगा तो सुविधाएं बढ़ेंगी। यदि इसमें गलत लोग चुने जाएंगे तो पैसों का बंदरबांट होगा। जनता को बिना भेदभाव सुविधाएं उपलब्ध हों, ईज ऑफ लिविंग का लक्ष्य प्राप्त हो, इसके लिए भाजपा का बोर्ड बनाना होगा। डबल इंजन सरकार के साथ ट्रिपल इंजन सरकार आवश्यक है।

मेट्रो के साथ जरूरत पर रोपवे की भी देंगे सुविधा
योगी ने कहा कि केंद्र सरकार ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत उत्तर प्रदेश के 10 शहरों का चयन किया तो गोरखपुर समेत 7 अन्य का चयन राज्य सरकार ने स्टेट मिशन के अंतर्गत किया। प्रदेश में 17 शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की स्थापना से एक सिस्टम के जरिए शहर को सुरक्षित, स्वच्छ व सुंदर बनाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अच्छे बोर्ड से पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन की भी बेहतर सुविधा मिलेगी। इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है। जल्द ही हम मेट्रो की दिशा में आगे बढ़ेंगे। जहां आवश्यकता होगी वहां रोपवे की भी सुविधा देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *