September 23, 2024

एक साथ जुटे 6 कर्मचारी संगठन, सरकार पर बनाएगे प्रेशर

0

भोपाल।

अपनी लंबित मांगों को लेकर लंबे समय बाद कई कर्मचारी संगठन एक साथ राजधानी में सक्रिय हुए हैं। वे हड़ताल की तैयारी को लेकर भोपाल के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में लगातार द्वार सभा भी कर रहे हैं। बता दें कि चुनावी साल है इसलिए कर्मचारी संगठन ज्यादा मुखर हो रहे हैं।

प्रदेश के सबसे बड़े तृतीय वर्ग शासकीय संघ सहित लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ, लघु वेतन कर्मचारी संघ, वाहन चालक संघ 17 सूत्रीय मांगों को लेकर आज नीलम पार्क में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें पेंशनर्स एसोसिएशन भी साथ दे रहा है। कर्मचारी केंद्रीय तिथि से महंगाई भत्ता, महंगाई भत्ता एरियर, मकान किराया, वाहन एवं अन्य भत्ते देने के साथ टैक्सी प्रथा और आउटसोर्स प्रथा बंद करने की मांग कर रहे हैं।  कर्मचारियों ने साफ कह दिया है कि सरकार ने अब भी मांगें पूरी नहीं कीं तो कलमबंद, स्टेयरिंग लॉक हड़ताल होगी।

डॉक्टरों के समर्थन में संविदा व बॉन्डेड चिकित्सक भी आए
सरकार से नाराज चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों के समर्थन में संविदा व बॉन्डेड चिकित्सक भी आ गए हैं।  ऐसे में यदि हड़ताल हुई तो निजी डॉक्टरों पर मरीजों के इलाज की जिम्मेदारी होगी। 3 मई से मेडिकल कॉलेज सहित जिला अस्पताल और अन्य विभाग के करीब 10 हजार डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा कर चुके हैं। अस्पतालों के डॉक्टरों ने पर्ची पर हड़ताल की तारीख लिखना शुरू कर दिया है।  साथ ही मरीजों को 3 मई से पहले फॉलोअप के लिए आने को कह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *