September 23, 2024

प्रधानमंत्री मोदी के “मन की बात से देश में नई ऊर्जा का होता है संचार : चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग

0

मंत्री सारंग के आह्वान पर नरेला विधानसभा के सभी मतदान केन्द्र में हजारों नागरिकों ने सुना मन की बात का 100वाँ एपिसोड

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "मन की बात'' रेडियो कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण रविवार को हुआ। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नागरिकों के साथ "मन की बात'' का लाइव प्रसारण सुना। मंत्री सारंग के आह्वान पर नरेला विधानसभा के सभी 328 मतदान केन्द्र पर "मन की बात'' कार्यक्रम को सुनने हजारों नागरिक पहुँचे। मंत्री सारंग ने कहा कि यह कार्यक्रम ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री मोदी ने 3 अक्तूबर 2014 को आकाशवाणी के जरिए ''मन की बात'' कार्यक्रम की शुरुआत की थी। आज 'मन की बात' समस्त देशवासियों के लिये एक पर्व बन गया है। प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम में समाज के विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं, नवाचार, उदाहरण, बदलावों की जानकारी देने के साथ ही प्रेरणादायी विचारों से देशवासियों को जागरूक करते हैं, जो हर माह सभी देशवासियों में नई ऊर्जा का संचार करता है।

सभी को एक सूत्र में पिरोता है मन की बात

मंत्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का "मन की बात'' कार्यक्रम देश को एक सूत्र में पिरोने का काम करता है। इसमें हर वर्ग के विकास की बात होती है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह प्रेरणादायी कार्यक्रम अंत्योदय का संकल्प, विकसित भारत का विजन और विश्व समुदाय के कल्याण का दृष्टिपथ है।

नरेला में 328 बूथों पर सुना गया मन की बात कार्यक्रम

मंत्री सारंग ने कहा कि हजारों नागरिक अपने-अपने मतदान केन्द्र में पहुँच कर अलग-अलग माध्यम से इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह बने। कार्यक्रम के दौरान रहवासियों में 100वें एपिसोड के लिये खासा उत्साह देखने को मिला। क्षेत्र की महिलाओं ने बूथों पर "मन की बात'' के शतक की रंगोली भी बनाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *