September 23, 2024

विवाद के बाद यूक्रेन ने ट्वीट से हटाई मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर

0

कीव
रूस से चल रहे महायुद्ध के बीच यूक्रेन ने भारत के साथ एक घटिया हरकत की है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने बम धमाके की एक तस्वीर को मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर के साथ ट्वीट किया है। इसके बाद ट्विटर पर घमासान शुरू हो गया। कई भारतीय यूजर्स ने विदेश मंत्री जयशंकर से मामले में दखलअंदाजी की मांग की। विवाद बढ़ने पर यूक्रेन ने तस्वीर हटा दी है।

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट में माता काली की एक तस्वीर साझा की थी, बवाल मचने के बाद ट्विटर से हटा गया है। तस्वीर में कथित तौर पर देवी काली को धुएं के गुबार में दिखाया गया था। इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने हिन्दू भावनाओं को आहत करना बताया। भारतीयों ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मामले में दखल देने की मांग की थी। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुई थी।

जानकारी के अनुसार, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने ‘वर्क ऑफ आर्ट’ कैप्शन से मां काली की तस्वीर साझा की थी। कुछ ही देर में यह तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल होने ली। इसे लेकर कई भारतीय ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने रोष जताया और इसे भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला और घोर असंवेदनशीलता करार दिया।

विदेश मंत्री से कार्रवाई की मांग
ट्विटर मां काली की तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई। कई भारतीय ट्विटर यूजर्स ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से दखल देने की मांग भी की।

जानकारी के अनुसार, भारतीय उपयोगकर्ताओं के रोष जताए जाने के बाद यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट हटा दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *