September 23, 2024

गुना में पेशी पर आई पत्नी को पति ने दिया तीन तलाक

0

 गुना

मध्य प्रदेश में एक और तीन तलाक का मामला सामने आया है. गुना में अलग रह रही अपनी पत्नी को कथित रूप से तीन तलाक देने के आरोप में राजस्थान के एक व्यक्ति के खिलाफ गुना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि पेशी कि लिए आई महिला को उसके पति ने तीन बार तलाक बोल दिया. उसने कह दिया कि अब तुझे साथ नहीं रखना.

2019 में बना कानून
दरअसल, केंद्र सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को एक साथ तीन बाद तलाश बोलकर तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) देने की कुरीति से संरक्षण देने के लिए 2019 में कानून बनाया था. इस कानून के तहत अब यह अपराध है. इस मामले में शख्स पर केस दर्ज कर लिया गया है.

आए दिन होता था झगड़ा
दरअसल, राघौगढ़ थाने के प्रभारी अनूप भार्गव ने बताया कि पड़ोसी राज्य राजस्थान के जिले बारां के रहने वाले जहीर खान के खिलाफ उसकी 29 वर्षीय पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि महिला पति के साथ आए दिन झगड़े के कारण 2019 से अपने मायके में रह रही थी. उन्होंने ये भी बताया कि महिला को उसके पति ने घर से निकाल दिया था और उसका भरण पोषण का मुकदमा यहां अदालत में चल रहा है.

पेशी के दौरान दिया तलाक
भार्गव ने बताया कि इसी मुकदमे की पेशी कि लिए महिला अदालत आयी थी. उसका पति भी आया हुआ था. तभी बाहर उसके पति ने उससे तीन बार तलाक बोल दिया. उसने कह दिया कि अब तुझे साथ नहीं रखना. तुझे तलाक दे दिया. उन्होंने कहा कि महिला ने थाने पर आवेदन दिया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए उसके पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *