September 23, 2024

सपा विधायक मुकेश श्रीवास्ततव समेत 188 लोगों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा

0

बहराइच
 बहराइच जिले के पयागपुर क्षेत्र में नगरीय निकाय चुनावों के मद्देनजर लागू आचार संहिता, धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा और कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव समेत 188 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने  बताया कि निकाय चुनाव में मतदाताओं को धन बांटने के आरोप में पुलिस शनिवार को सपा के विधानसभा इकाई अध्यकक्ष राम सुरेश यादव समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिये थाने लायी थी। उन्होंने बताया कि इसके बाद पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तोव के साथ बड़ी संख्याय में सपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए नारेबाजी की थी।

उन्हों़ने बताया कि इस मामले में रविवार को पूर्व विधायक श्रीवास्तव समेत 38 नामजद तथा 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ चुनाव आचार संहिता, धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा और कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि नवसृजित पयागपुर नगर पंचायत में पहली बार चुनाव हो रहा है। यहां सपा ने पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव के भाई विपिन श्रीवास्तव की पत्नी पारुल श्रीवास्तव को टिकट दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से विधायक सुभाष त्रिपाठी के नजदीकी कपीश सिंह की पत्नी सीमा सिंह को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक भाजपा व सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को एक-दूसरे पर मतदाताओं को पैसा बांटने का आरोप लगाया था। सूत्रों ने बताया कि इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गये थे। उन्होंने बताया कि पुलिस इसी मामले में सपा विधानसभा अध्यक्ष राम सुरेश यादव समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिये थाने ले गयी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *