September 24, 2024

IPL 2023 में इस बॉलर की सबसे ज्यादा हुई कुटाई, छक्के खाने के मामले में नंबर-1

0

मुंबई

आईपीएल 2023 का एक्शन जारी है। पिछले हफ्ते दूसरा चरण शुरू हुआ है। अब तक कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं। अनेक बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अपनी छाप छोड़ी है। हालांकि, कुछ गेंदबाजों की जमकर कुटाई भी देखने को मिली है। आज हम आपको उस गेंदबाज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मौजूदा सीजन में फिलहाल सबसे ज्यादा कुटाई हुई है। यह गेंदबाज तुषार देशपांडे हैं, जो चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का हिस्सा हैं। हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि वह इस वक्त सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की फेहिरस्त में टॉप पर हैं।

देशपांडे ने 16वें सीजन में अभी तक 9 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 369 रन खर्च किए हैं। उनका इस दौरान इकॉनमी रेट 11.07 का रहा। वह 17 विकेट ले चुके हैं। उनके बाद सबसे ज्यादा रन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हर्षल पटेल (9 मैचों में 315) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के सैम कुर्रन (9 मैचों में 304) ने लुटाए हैं। हर्षल ने 11 और कुर्रन के खाते में 7 विकेट हैं। देशपांडे, हर्षल और कुर्रन के अलावा किसी गेंदबाज ने 300 से अधिक रन खर्च नहीं किए।

इतना ही नहीं देशपांडे ने छक्के के खाने के मामले में भी नंबर वन हैं। उनके खिलाफ सबसे अधिक 21 छक्के लगे हैं। गौरतलब है कि देशपांडे का यह आईपीएल का तीसरा सीजन है। वह आईपीएल 2020 में 5 और आईपीएल 2022 में केवल 2 मैच खेल सके थे। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 27 वर्षीय देशपांडे पर इस सीजन में काफी भरोसा जताया है। देशपांडे ने 5 मैचों में जहां 2-2 जबकि दो मुकाबलों में 3-3 शिकार किए। वहीं, गुजरात टाइटंस के सामने एक विकेट झटका। उन्होंने इस मैच में 54 रन दिए थे। देशपांडे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 21 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में कोई विकेट नहीं ले पाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *