September 24, 2024

भाजपा का न्यू ज्वाइनिंग अभियान के पहले पार्टी अंदरूनी असंतुष्टों को मनाने में जुटी

0

भोपाल

भाजपा की न्यू ज्वाइनिंग कमेटी की आज से शुरू होने वाले अभियान के पहले पार्टी अंदरूनी असंतुष्टों को मनाने में जुटी है। इसके चलते दीपक जोशी समेत कई छोटे-बड़े नाराज लोगों को मनाने के प्रयास हो रहे हैं। भाजपा की पिछले सप्ताह हुई प्रदेश स्तरीय बैठक में यह तय हुआ था कि रूठों को मनाने के साथ पार्टी निष्कासित नेताओं की घर वापसी भी करेगी। इसके लिए चार मई से न्यू जॉइनिंग कमेटी के जरिये अभियान चलेगा। इसके लिए प्रदेश स्तर के साथ जिला और मंडल स्तर पर टीमों का गठन किया जा रहा है। इसके लिए ऐसे लोगों को चिन्हित करने को कहा गया है जो पार्टी से बाहर हैं और पार्टी लाइन पर काम कर रहे हैं। उन्हें बीजेपी ज्वाइन कराने के साथ दूसरी दलों के ऐसे लोग जो बीजेपी ज्वाइन करने के इच्छुक हैं उन्हें भी शामिल करने का निर्णय लिया गया था।

रायसेन के विधायक और पूर्व विधायक पर भी निगाहें
पार्टी सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्री दीपक जोशी के खुलकर सामने आने के बाद अब रायसेन जिले के एक विधायक और एक पूर्व विधायक के परिजनों पर भी बीजेपी संगठन की निगाहें हैं। इसके साथ ही विन्ध्य और बुंदेलखंड के भी कुछ विधायकों और नेताओं के नाम सामने आए हैं। इंदौर और धार से वास्ता रखने वाले एक पूर्व विधायक भी दूसरे दलों के संपर्क में बताए जा रहे हैं।

अब तक नहीं माने जोशी
उधर सूत्रों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री दीपक जोशी का कांग्रेस में जाना लगभग तय हो गया है। हालांकि कांग्रेस ज्वाइन करने के पहले आखिर दौर तक उन्हें मनाने की कोशिश पार्टी करेगी। जोशी ने राजधानी के 74 बंगले पर आवंटित आवास भी खाली कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *