September 24, 2024

8 लेन सड़क से जुड़ी कोलार सिक्सलेन, 5 किमी की दूरी 7 मिनट में होगी पूरी

0

भोपाल

नर्मदापुरम् ऐटलेन सड़क अब सीधे कोलार सिक्सलेन सड़क (दीनदयाल उपाध्याय लिंक रोड से श्यामाप्रसाद मुखर्जी लिंक मार्ग) से जुड़ गया है। अब वाहन चालकों को बिना मुड़े एक ही रास्ते पर चलकर यह सफर पूरा करने की सुविधा मिलने लगी है। चूनाभट्टी चौराहे से नहर किनारे-किनारे सीसी रोड का काम पूरा कर लिया गया है।

यहां से वाहन चालक सीधे बिना वाहन मोड़े बागसेवानियां तिराहे पहुंच सकता है। हालांकि इस सड़क का कुछ काम अभी बचा है, जिसे तेजी से निपटाया जा रहा है। 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है। काम पूरा होने के बाद भारी और बड़े वाहन भी इस मार्ग से आसानी से आवागमन कर सकेंगे। फिलहाल थोडेÞ से अवरोध के बाद दो पहिया और चार पहिया वाहन इस सड़क से आवागमन कर रहे हैं।

5 किमी की दूरी 7 मिनट में हो रही पूरी
कोलार रोड से चूनाभट्टी चौराहे से होते हुए इस मार्ग से करीब पांच किलोमीटर का सफर वाहन चालक आराम से सात मिनट में पूरा कर रहे हैं। सड़क निर्माण होने से यहां से गुजरने वाले पांच हजार से अधिक वाहन चालकों को सीधी सुविधा मिलने लगी है।

इस माह काम पूरा करने का लक्ष्य
लोक निर्माण विभाग के अफसरों का दावा है कि इस मार्ग का काम करीब 95 फीसदी पूरा हो चुका है। 5 फीसदी काम को इस माह के अंत का पूरा कर लिया जाएगा। इसके इस सड़क से भारी वाहन सहित सभी वाहन आसानी से आवागमन कर सकेंगे। इस सड़क के बनने से लोग सीधे नर्मदापुरम् रोड से कोलार रोड चूनाभट्टी चौराहे से कलियासोत डैम होते हुए सीधे सीहोर रोड पर पहुंच जाएंगे। 10 से 12 किमी की दूरी कुछ मिनटों में ही पूरी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *