September 25, 2024

कांग्रेस जल्द ही प्रदेश सरकार के खिलाफ आरोप पत्र करेगी जारी

0

भोपाल

प्रदेश कांग्रेस जल्द ही सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करने की तैयारी में हैं। आरोप पत्र के आधार पर वह भाजपा सरकार पर विधानससभा चुनाव के दौरान जबदरस्त हमला करने की योजना बना रही है। आरोप पत्र को तीन भागों में इस बार बांटा गया है। जिसमें वित्तीय घोटाले, कुशासन और कुप्रबंधन के मामलों में आरोपों के अलग-अलग भाग होंगे।

इन सभी में अब तक 396 पाइंट की चार्जशीट कांग्रेस ने तैयार कर ली है। अभी कुछ और आरोप इसमें जोड़ जाने की संभावना है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस की इस चार्जशीट में 396 बिंदु तक तक समाहित कर दिए गए है और इसे तीन भागों में विभाजित किया गया है  वित्तीय घोटाले, कुशासन और कुप्रबंधन के अलग-अलग भाग होंगे। वित्तीय घोटालों के घटक में अवैध खनन, स्मार्ट सिटी, नर्सिंग कॉलेज, व्यापमं, ई-टेंडरिंग सहित भ्रष्टाचार और घोटालों से संबंधित 168  आरोप फिलहाल इसमें शामिल हैं।

कुशासन वाले हिस्से में  शिशु मृत्यु दर, मातृ मृत्यु दर, महिलाओं पर होने वाले अपराध, अपराध दर में वृद्धि से संबंधित 124 आरोप शामिल हैं। कुप्रबंधन में बढ़ते कर्ज से संबंधित 96 आरोप और शुल्क, बजट प्रावधान और वास्तविक व्यय के बीच अत्यधिक अंतर, अधिकारियों और कर्मचारियों की कमी, विभिन्न श्रेणियों के 50% से अधिक अस्थायी कर्मचारी, धन की हेराफेरी, निजी स्कूलों में भारी शुल्क शामिल हैं।

आरोप पत्र में तीन भाग रखे गए हैं। भाजपा सरकार में जो भ्रष्टाचार और घोटाले हुए हैं, उनके संबंध में जो आरोप है वह एक भाग में रखे गए हैं। दूसरे भाग में कुशासन और तीसरा भाग होगा कुप्रबंधन का। आरोप पत्र के जरिए हम सरकार को हर तरफ से घेरने का प्रयास करेंगे।
 पारस सकलेचा, उपाध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस एवं आरोप पत्र समिति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *