September 25, 2024

शिवरीनारायण कोई विकासखंड नहीं है, फिर भी मुख्यमंत्री ने दिया 30 बिस्तरों की सौगात : राजेश्री महन्त

0

शिवरीनारायण

भगवान शिवरीनारायण की पावन धरा में 30 बिस्तर के अस्पताल का भूमि पूजन छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महन्त रामसुन्दर दास ने क्षेत्रीय विधायक श्रीमती इंदू बंजारे, नगर पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती अंजनी मनोज तिवारी की उपस्थिति में किया। इस अवसर पर अपना आशीर्वचन प्रदान करते हुए राजेश्री महन्त महाराज ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद ज्ञापित करना चाहता हूं उन्होंने शिवरीनारायण क्षेत्र के लिए इतना बड़ा कार्य किया है, वास्तव में 30 बिस्तर का अस्पताल विकासखंड स्तर पर ही संभव होता है ,शिवरीनारायण कोई विकासखंड नहीं है इसके पश्चात भी इसे इतना बड़ा सौगात प्राप्त हुआ है। भगवान शिवरीनारायण के सम्मान को ध्यान में रखकर माननीय मुख्यमंत्री ने नियमों का शिथिलीकरण करके यह कार्य किया है, इसके लिए उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम ही है।

श्री स्वामी आनंताचार्य जी महाराज ने भूमि पूजन का कार्यक्रम विधि पूर्वक संपन्न कराया। दानदाता परिवार से श्री बलदाऊ साव एवं श्रीमती रश्मि केसरवानी का मंच में विशेष रूप से स्वागत किया गया। इस अवसर पर राजेश्री महन्त ने कहा कि इस चिकित्सालय के निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के पश्चात यहां शिवरीनारायण सहित राज्य एवं देश -विदेश से आने वाले पर्यटकों की स्वास्थ्य सुविधाओं का उचित समाधान हो सकेगा। उन्होंने इस अवसर पर दानदाता परिवार को सम्मानित करते हुए कहा कि शिवरीनारायण में चिकित्सा सुविधा के विस्तार के लिए श्री प्रयाग प्रसाद केसरवानी जी के नाम पर उनके सुपुत्र श्री बलदाऊ साव ने जमीन दान किया था आने वाले समय में उनके सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

पामगढ़ विधायक श्रीमती बंजारे ने कहा कि महन्त जी महाराज ने मुख्यमंत्री से शिवरीनारायण में स्वास्थ सुविधा के विस्तार के लिए इस अस्पताल की मांग रखी थी, इसका निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण अच्छे ढंग से हो ऐसी कामना करती हूं। लोगों को नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती तिवारी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर विशेष रूप से राघवेंद्र प्रताप सिंह, पप्पू बघेल, श्री सुखराम दास जी, राजेंद्र यादव, सुबोध शुक्ला, पिंटू भट्ट, शिव शंकर सोनी, निरंजन कश्यप, सरस्वती निषाद, राम चरण कर्ष, ईश्वरी निराला, देवा लाल सोनी, कमलेश सिंह, केशव नारायण सोनी, प्रतीक शुक्ला, तहसीलदार बजरंग साहू, डी के रावटे, हिमांशु तिवारी, हृदय अनंत, आशीष अग्रवाल, अजय केवट, गोपाल केवट, सोनू चौहान, पुरेंद्र सोनी, निर्मल दास वैष्णव, हर्ष दुबे, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ,पुलिस प्रशासन सहित अनेक गणमान्य जन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *