September 25, 2024

एप्पल सीईओ ने की भारत की तारीफ, बताया इसे रोमांचक बाजार

0

नई दिल्ली,
एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि भारत ”अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार” है और कंपनी इस पर खास ध्यान दे रही है।

आईफोन बनाने वाली कंपनी के मुखिया ने यह भी बताया कि भारत में उसके कारोबार ने एक नया तिमाही रिकॉर्ड बनाया है और सालाना आधार पर बेहद मजबूत दो अंकों की वृद्धि हुई है।

एप्पल ने पिछले महीने भारत में एक महत्वाकांक्षी खुदरा विस्तार योजना शुरू की और कुक ने दिल्ली और मुंबई में कंपनी के खुदरा स्टोर का उद्घाटन किया।

कुक ने तिमाही परिणामों की घोषणा के दौरान कहा, ”दोनों स्टोर एक शानदार शुरुआत के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा, ”भारत में कारोबार को देखते हुए, हमने एक तिमाही रिकॉर्ड बनाया और दो अंकों की बेहद मजबूत सालाना वृद्धि दर्ज की। यह हमारे लिए काफी अच्छी तिमाही थी और भारत आश्चर्यजनक रूप से रोमांचक बाजार है।”

एप्पल के सीईओ ने भारतीय ”बाजार में गतिशीलता” की तारीफ की और कहा कि इसकी ”जीवंतता अविश्वसनीय है।”

उन्होंने कहा, ”इस पर हमारा काफी अधिक ध्यान है। मैं कुछ दिन पहले वहां था। बाजार में गतिशीलता, जीवंतता अविश्वसनीय है। आने वाले समय में हम और अधिक ग्राहकों की सेवा करने के लिए वहां अपने परिचालन का विस्तार करेंगे।”

कुक ने कहा कि ऐप्पल के भारत में कई चैनल साझेदार हैं और वे कारोबार की प्रगति से काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा, ”कुल मिलाकर, मैं वहां ब्रांड के लिए जो उत्साह देख रहा हूं, उससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती। मध्य वर्ग का आकार बढ़ रहा है और मुझे वास्तव में लगता है कि भारत एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है। ये बहुत अच्छी बात है कि हम वहां उपस्थित हैं।”

कुक ने अपनी हालिया भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर से मुलाकात की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *