September 25, 2024

प्रदेश बीजेपी को लगा जोरदार झटका, बीजेपी के पूर्व विधायक कांग्रेस में हुए शामिल

0

 भोपाल
 चुनावी साल में मध्य प्रदेश में बीजेपी के एक के बाद दूसरा बड़ा झटका लगा है। दीपक जोशी के कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले बीजेपी के पूर्व विधायक ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इस दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बघेल को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई। गौरतलबहै कि आज ही के दिन बीजेपी के पूर्व नेता दीपक जोशी भी कांग्रेस की सदस्यता लेने जा रहे है। चुनावी साल में दो बड़े और दिग्गज नेताओं का सत्ताधारी पार्टी का दामन छोड़ विपक्ष का हाथ थामन नुकसानदायक हो सकता है। तो उधर कांग्रेस को आगामी चुनाव में इसका फायदा मिलेगा।

कौन है राधेलाल बघेल

राधेलाल बघेल ने अपने चुनावी राजनीति की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी से की थी। 2008 में वे सेवड़ा विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालांकि 2013 में वे बीजेपी के प्रदीप अग्रवाल से चुनाव हार गए। चुनाव हारने के बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। बघेल पूर्व में पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रह चुके हैं और वर्तमान में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य थे। 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर राधेलाल बघेल को मैदान में उतारा था, लेकिन राधेलाल जीत नहीं पाए थे।

बीजेपी ने किया था निष्कासित

 हालांकि 2022 में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने दतिया से पूर्व विधायक राधेलाल बघेल को पार्टी से बाहर कर दिया गया था। ये कार्रवाई उनके वायरल वीडियो को लेकर की गई थी, जिसमें वो प्रधानमंत्री के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करते नजर आ रहे थे।

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी के नेतृत्व से प्रभावित होकर बीजेपी के पूर्व विधायक राधेलाल बघेल जी ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *