September 25, 2024

बेंगलुरु में प्रधानमंत्री मोदी का 26 किलोमीटर लंबा रोड शो , प्रचार के आखिरी फेज में BJP ने झोंकी ताकत

0

बेंगलुरु
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए प्रचार करते हुए शनिवार सुबह बेंगलुरु में 26 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू किया।

जिसमें 13 विधानसभाएं कवर की गई। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के लिए पीएम मोदी का यह मेगा रोड शो काफी अहम है। इसके लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। रोड शो के बाद पीएम मोदी दो जनसभाओं को भी संबोधित करने वाले हैं। बेंगलुरु में पीएम मोदी के रोड शो के दौरान 'बजरंगबली' भी नजर आए। रोड शो के दौरान एक शख्स ने 'बजरंगबली' की वेशभूषा में हिस्सा लिया। दरअसल, कर्नाटक चुनाव में बजरंग दल को लेकर पिछले दिनों से काफी विवाद चल रहा है। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सरकार बनाने पर बजरंग दल को बैन करने की बात कही है। जिस पर पीएम मोदी समेत बीजेपी के तमाम नेता कांग्रेस पर निशाना साध चुके हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, तमाम पार्टियों के दिल की धड़कनें बढ़ रही हैं। एक तरफ बीजेपी यहां सत्ता रिपीट कर नया इतिहास रचने जा रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस की नजरें बीजेपी के किले को भेदने की है। दोनों की दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। 10 मई को राज्य में वोटिंग होनी है और 13 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे। राज्य विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसका नजारा शनिवार को बेंगलुरु की सड़कों पर देखने को मिला, जब पीएम मोदी का मेगा रोड शो निकला।

पीएम के रोड शो में 'बजरंगबली'
पीएम मोदी के मेगा रोड शो में 'बजरंगबली' भी नजर आए। राज्य में चल रहे बजरंग दल को लेकर विवाद के बीच एक शख्स 'बजरंगबली' की वेशभूषा में नजर आए। इस दौरान सभी की नजरें शख्स पर टिकी। यह शख्स इस वेशभूषा में आकर्षण का केंद्र रहा। 

बजरंग दल विवाद
दरअसल, कुछ दिन पहले कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में राज्य में सरकार बनाने पर बजरंग दल को बैन करने की बात कही थी। कांग्रेस ने कहा कि यदि उनकी सरकार राज्य में बनती है तो वे बजरंग दल को बैन करेंगे। कांग्रेस अपनी इस घोषणा से फंस गया। पीएम मोदी समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए। पीएम मोदी ने तो जनसभा के दौरान कहा कि अतीत में उन्होंने भगवान राम को ताले में बंद किया था। उनको उनसे समस्या थी। अब वे उन लोगों को ताले में बंद करना चाहते हैं जो बजरंग बली का नाम लेते हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बेंगलुरु दक्षिण के सोमेश्वर भवन आरबीआई ग्राउंड से मल्लेश्वरम के सांके टैंक तक निकाले जाने वाले इस रोड शो के लगभग साढ़े तीन घंटे में पूरा होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का रोड शो दक्षिण और मध्य बेंगलुरु के कई हिस्सों में लगभग दर्जन भर विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगा।

सूत्रों के अनुसार, रोड शो में बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या और बेंगलुरु मध्य के सांसद पी सी मोहन भी प्रधानमंत्री के साथ हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रोड शो सुचारू रूप से निकाला जा सके, यह सुनिश्चित करने के लिए संबंधित मार्ग पर सड़क के दोनों ओर बैरिकेड लगाने जैसे व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं, क्योंकि वहां हजारों लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है।

सूत्रों के अनुसार, रोड शो का पूरा मार्ग भगवा रंग में रंगा नजर आ रहा है, क्योंकि सड़क के दोनों हिस्सों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झंडों से पाट दिया गया है और इसमें शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने भी भगवा शॉल व टोपी पहन रखी है।

सूत्रों के मुताबिक, मोदी एक विशेष वाहन में सवार होकर रोड शो निकाल रहे हैं और पूरे मार्ग पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए विभिन्न टीमें तैनात की गई हैं।

उन्होंने बताया कि रविवार को वह थिप्पसंद्र में केंपेगौड़ा की प्रतिमा से लेकर ट्रिनिटी सर्कल तक 10 किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे।

भाजपा ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) को ध्यान में रखते हुए बेंगलुरु में प्रधानमंत्री के दो दिन के रोड शो के कार्यक्रम में शुक्रवार को व्यापक बदलाव किया था।

इसके तहत, छह मई को प्रधानमंत्री का 26 किलोमीटर और सात मई को 10 किलोमीटर लंबा रोड शो निर्धारित किया गया था। इससे पहले शनिवार को एक ही दिन में लगभग आठ घंटे की अवधि में पूरा रोड शो करने की योजना थी।

 

पीएम मोदी का निर्देश

बीजेपी के मुताबिक पीएम मोदी का रोड शो दो भाग में कराने का निर्णय बेंगलुरु की जनता को कोई परेशानी ना हो, इस बात का ध्यान रखते हुए लिया गया है. 7 मई को NEET की परीक्षा भी होनी है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने साफ निर्देश दिए हैं कि रोड शो की वजह से परीक्षा देने के लिए निकलने वाले छात्रों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए.

पीएम ने किया था केरला स्टोरी का जिक्र

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्य कर्नाटक के तीन दिन के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही बेल्लारी में एक चुनावी जनसभा के दौरान फिल्म द केरला स्टोरी का जिक्र किया था और विपक्षी कांग्रेस पर भी निशाना साधा था. पीएम ने अपने संबोधन में कहा था कि ये फिल्म केरला में आतंकी साजिश का खुलासा करती है.

10 मई को होना है मतदान

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए एक ही चरण में 10 मई को वोट डाले जाने हैं. 10 मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार 8 मई की शाम 5 बजे थम जाएगा. चुनाव नतीजे 13 मई को आने हैं. कर्नाटक चुनाव के लिए प्रचार अंतिम चरण में पहुंचा तो सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *