September 25, 2024

कलेक्टर ने धन्वंतरी मेडिकल शॉप की दैनिक बिक्री पर असन्तोष व्यक्त किया, इसे बढ़ाने दिए निर्देश

0

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई

कलेक्टर गोपाल वर्मा ने जिला में प्रशानिक व्यवस्था को दुरुस्त करने और कार्यों में कसावट लाने के उद्देश्य से शुक्रवार को निरीक्षण और भ्रमण पर निकले। शहर के शासकीय धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल शॉप और स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट शाला खैरागढ़ का औचक निरीक्षण किया।

केसीजी कलेक्टर ने धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल शॉप खैरागढ़ के निरीक्षण के दौरान लाभान्वित होने वाले नागरिकों की संख्या पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि धन्वंतरी मेडिकल शॉप में आधे कीमत पर दवाईयां उपलब्ध है, नागरिक इसका लाभ उठाएं। अधिकारियों और चिकित्सकों को निर्देशित किया कि धन्वंतरी मेडिकल शॉप की जानकारी लोगों तक पहुचाएं और अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को इससे लाभान्वित करे। इस कार्य के लिए चिकित्सकों की एक बैठक बुलाने अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल के संचालक पर स्टोर का छोटा नाम लगाने पर नाराजगी जाहिर की और बड़ा बोर्ड बनाकर लगाने निर्देश दिए।

केसीजी कलेक्टर गोपाल वर्मा ने खैरागढ़ के मुख्य मार्ग पर नगर पालिका के निकट संचालित शासकीय धन्वंतरी मेडिकल शॉप का शुक्रवार को निरीक्षण किया। धन्वंतरी मेडिकल शॉप के संचालक से स्टॉक और औषधि विक्रय की जानकारी पूछी। संचालक ने बताया कि मांग के अनुरूप सिपला, मैनकाइंड आदि गुणवत्तापूर्ण कंपनी की पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है, परन्तु दैनिक बिक्री 2 से 3 हजार रुपये तक ही हो पाता है। इस पर कलेक्टर ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि मार्केट में एक निजी मेडिकल स्टोर प्रतिदिन औसतन 30 से 40 हजार की दवाई बेच लेता है। जबकि राज्य शासन के द्वारा धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल शॉप में दवाईयों पर 50 प्रतिशत की छूट होने पर भी यह विक्रय संतोषप्रद नही है। योजना का सामूहिक प्रचार प्रसार करके लाभान्वित की संख्या में वृद्धि करें।

कलेक्टर गोपाल वर्मा ने स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट शाला खैरागढ़  का औचक निरीक्षण किया और भवन का निर्माण की प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए निर्देश दिया कि स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट शाला खैरागढ़ के भवन का निर्माण कार्य 15 जून के पहले पूर्ण करें। मौके पर उपस्थित निर्माण एजेंसी लोक निर्माण विभाग और सम्बंधित ठेकेदार को निर्देशित करते हुए कहा कि भवन जीर्णोद्धार और मरम्मत का कार्य समानांतर एक साथ करते हुए, इसे समय सीमा में पूरा करें। इस निर्माण कार्य के दौरान विद्यार्थियों को आने जाने में सुविधा का पूरा ख्याल रखने की बात कही। निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन और सम्बंधित विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed