September 27, 2024

अदा शर्मा की ‘द केरल स्टोरी’ बॉक्स ऑफिस पर कर रही धुंआधार कमाई

0

मुंबई

बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में विपुल शाह के प्रोडक्शन में बनी 'द केरल स्टोरी' रिलीज हुई। फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई और ये मामला कोर्ट भी पहुंचा। मगर तमाम बवाल के बीच 'द केरल स्टोरी' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग की। जिस तरह इसके शो हाउसफुल चल रहे हैं, उसे देख यही माना जा रहा है कि जल्द ही अदा शर्मा की ये फिल्म बड़ा आंकड़ा छू सकती है। 'द केरल स्टोरी' का दूसरे दिन का कलेक्शन भी सामने आ चुका है। इसकी धुआंधार कमाई शनिवार को भी जारी रही। बल्कि दूसरे दिन इसकी कमाई में 40 फीसदी इजाफा भी देखने को मिला। चलिए बताते हैं 'द केरल स्टोरी' का दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस बिजनेस।

'द केरल स्टोरी' को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है। वह इससे पहले 'लखनऊ टाइम्स' (2015), 'द लास्ट मोन्क' (2006) 'आसमां' (2016) जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं। मगर ये 'द केरल स्टोरी' उनका पहला बड़ा प्रोजेक्ट है, जिसके लिए उन्हें साथ मिला 'नमस्ते लंदन', 'एक्शन रिप्ले', 'वक्त' जैसी फिल्में बनाने वाले विपुल अमृतलाल शाह का। वह 'द केरल स्टोरी' के न सिर्फ प्रोड्यूसर हैं बल्कि लेखन और क्रिएटिव डायक्टेर के तौर पर भी उन्होंने डायरेक्टर साहब का साथ दिया है।

'द केरल स्टोरी' ने उम्मीद से बढ़कर बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कमाई की। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, विवादों के बावजूद इस फिल्म ने पहले दिन 8.03 करोड़ की शानदार कमाई के साथ खाता खोला। तो दूसरे दिन, 'द केरल स्टोरी' का कलेक्शन देशभर में 11.22 करोड़ रुपये साबित हुआ। इसी के साथ 'द केरल स्टोरी' ने सिर्फ दो दिन में 19.25 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है।

'द केरल स्टोरी' की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर लगातार बढ़ती दिख रही है। रविवार की एडवांस बुकिंग भी अच्छी खासी रही है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वीकेंड पर इसके कारोबार में और भी इजाफा हो सकता है। वहीं 'द केरल स्टोरी' के लिए अच्छी बात ये है कि थिएटर्स में मौजूदा समय में कोई बड़ी फिल्म मोजूद नहीं है। इसकी धुंआधार कमाई की आंधी में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और भूमि पेडनेकर की 'अफवाह' बुरी तरह पिट चुकी है। वहीं इसका असर मार्वल की 'गार्डियंस ऑफ द गैलेक्‍सी 3' पर भी देखने को मिल रहा है। बता दें 'द केरल स्टोरी' की एक कामयाबी ये भी है कि इसने ओपनिंग डे पर 'द कश्मीर फाइल्स' से लेकर 'शहजादा', 'सेल्फी' जैसी कई फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ा है।

'द केरल स्टोरी' पर विवाद तब शुरू हुआ, जब इसका टीजर रिलीज हुआ। इसमें दावा किया गया था कि केरल से 32000 लड़कियां लापता हुई थीं। ज्यादातर लड़कियों का धर्मांतरण हुआ और उन्हें सीरिया में भेजा गया। कांग्रेस और वाम दलों ने राज्य को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए इसे बैन करने की मांग की थी। वहीं मेकर्स दावा करते हैं कि ये कहानी 3 लड़कियों की सच्ची घटना से प्रेरित है। फिल्म के अंत में वो तमाम फैक्ट्स भी रखते हैं, जहां एक लड़की अपनी आपबीती सुनाती है। वह बताती हैं कि उन जैसी कई लड़कियों का ब्रेनवॉश करके सीरिया भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *