September 27, 2024

भोपाल से देर रात मुंबई और दिल्ली के लिए भी नाईट फ्लाइट की होगी शुरुआत

0

भोपाल

राजधानीवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब भोपाल से देर रात मुंबई और दिल्ली के लिए भी नाईट फ्लाइट की सुविधा मिलने लगेगी। एअर इंडिया ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली है। इस महीने यानी 15 मई के बाद ये फ्लाइटें शुरू होने की संभावना है।

कंपनी अधिकारियों का कहना है कि राजा भोज एयरपोर्ट पर मई के महीने में जैसे ही नाइट आॅपरेशन शुरू होंगे, उसके बाद इन फ्लाइट्स के शेड्यूल जारी कर दिए जाएंगे। कंपनी चाहती है कि भोपाल से दिल्ली और मुंबई जाने वालों के लिए देर रात तक फ्लाइट मिल सके। इसके अलावा, मई महीने में पुणे, हैदराबाद और गोवा के लिए भी फ्लाइट शुरू करने की तैयारियां पूरी हो गई है। भोपाल के सैकड़ों हवाई यात्रियों को ये फ्लाइट शुरू होने से सुविधाएं मिलने लगेंगी।

 वहीं, हैदराबाद के लिए भी कंपनी पहली बार नई फ्लाइट अपने प्राइवेटाइजेशन के बाद शुरू करने की तैयारी कर रही है। साथ ही पुणे के लिए करीब 10 महीने पहले बंद की गई दिल्ली-भोपाल-पुणे फ्लाइट को डायरेक्ट भोपाल से शुरू करने की संभावनाएं बन रही हैं। अब भोपाल एयरपोर्ट से मुंबई के लिए चलने वाली डायरेक्ट फ्लाइट को पुणे होकर संचालित करने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय इंडिगो एयरलाइंस प्रबंधन ने लिया है।

प्रबंधन के अनुसार मई में जारी होने वाले एयरलाइंस के शेड्यूल में शाम के वक्त चलने वाली मुंबई फ्लाइट अब पुणे होकर आवागमन करेगी। सप्ताह में दो या तीन दिन इसे चलाने की तैयारी है। वहीं, भोपाल से गोवा के लिए सीधी फ्लाइट 23 मई से शुरू होने जा रही है। अब तक इस फ्लाइट के लिए करीब 40 प्रतिशत टिकट बुक हो चुके हैं। शुरुआत में सप्ताह में तीन दिन इस फ्लाइट को चलाने की तैयारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *