September 27, 2024

जून में फिर एमपी आएंगे मोदी, इस बार बुंदेलखंड में होगी सभा

0

 भोपाल

कर्नाटक चुनाव के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश में चुनावी तैयारियों पर फोकस करने वाले हैं। इसी के चलते जून माह में फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है। इसके बाद शाह के दौरे को लेकर भी पार्टी में रणनीति तय की जा रही है। पीएम मोदी का दौरा इस बार बुंदेलखंड के सागर जिले में होना है।

प्रधानमंत्री मोदी जून माह में सागर जिले के बीना में सभा करने के लिए आने वाले हैं। राज्य सरकार के निर्देश पर भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों और स्थानीय जिला प्रशासन ने पीएम मोदी की सभा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीएम मोदी के बीना आने की फाइनल तारीख अभी तय नहीं हुई है पर यह तय हो गया है कि जून माह में उनकी सभा बीना में कराई जाएगी। पीएम यहां बीना रिफायनरी के एक्सटेंशन कार्यक्रम में आधार शिला रखने के लिए आने वाले हैं। बीना रिफायनरी द्वारा 45 हजार करोड़ रुपए का निवेश यहां किया जा रहा है जिससे दो हजार लोगों को सीधा रोजगार मिलेगा। इसके लिए बीना रिफायनरी के अफसरों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीएम के इस कार्यक्रम के मद्देनजर सीएम शिवराज सिंह चौहान सागर जिले के दौरे पर भी जाने वाले हैं। दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष भी संगठन के कामों की समीक्षा और सभा की तैयारियों के बारे में चर्चा के लिए इसी माह यहां पहुंचेंगे।

मध्यभारत, विन्ध्य के बाद बुंदेलखंड
प्रधानमंत्री मोदी एक अप्रेल को भोपाल आए थे। इसके बाद अप्रेल में ही वे रीवा में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे थे और अब एक माह के अंतराल के बाद जून में उनका बुंदेलखंड का दौरान है। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार चुनाव के पहले पीएम मोदी प्रदेश के सभी क्षेत्रों में सभाएं करके पार्टी के पक्ष में माहौल बना रहे हैं। इसीलिए बीजेपी संगठन पीएम की सभाएं राजनीतिक गुणा भाग के आधार पर तय करा रहा है। गौरतलब है कि इसके पूर्व फरवरी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सतना और मार्च में छिंदवाड़ा आए थे और पीएम मोदी के बीना सभा के बाद शाह के दौरे के लिए भी रणनीति तय की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *