September 27, 2024

शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भी होगा विश्व कप 2023 का एक मैच

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है कि विश्व कप 2023 का एक मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आईसीसी ने इसका शेड्यूल जारी करते हुए कहा है हम सूचित करते हैं कि 5 अक्टूबर 2023 से होने वाले विश्व कप क्रिकेट टूनार्मेंट का एक मैच रायपुर में भी होगा।

आईसीसी ने शनिवार 6 मई 2023 की रात इस टूनार्मेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है। गौरतलब है कि भारत विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। ऐसे में सभी मैच भारत के 13 स्टेडियम में होंगे। जिसमें रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को भी शामिल किया गया है। शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 2008 में बनकर तैयार हुआ था। यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच इसी साल 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इसके अलावा अब तक यहां कई ऐतिहासिक आईपीएल और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट मैच खेले जा चुके हैं।

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां की पिच से बल्लेबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिली है लेकिन गेंदबाजों के लिए यह ज्यादा सही है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है। इस फील्ड में स्पिनर्स का काफी दबदबा है। वहीं, तेज पिचकारी हिटर्स के लिए भी परेशानी खड़ी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *