September 25, 2024

तेजस्‍वी यादव पर मानहानि मामले में मुकदमा चलेगा या नहीं… अदालत आज करेगी फैसला

0

पटना
 बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मानहानि मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अहमदाबाद सिटी कोर्ट में तेजस्वी यादव के खिलाफ दर्ज मानहानि मामले में आज यानी सोमवार को सुनवाई होगी। गुजराती को ठग कहने के मामले में सोमवार को कोर्ट तय करेगा कि तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा बनता है या नहीं। अगर मानहानि का केस हुआ तो कोर्ट तेजस्वी यादव को समन भी जारी कर सकती है।

राजद नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने पिछले महीने के आखिर में विधानसभा परिसर में दिए अपने एक बयान में कहा था कि देश की मौजूदा स्थिति में सिर्फ गुजराती ठग हो सकते हैं और उन्हें माफ भी कर दिया जाएगा। जांच एजेंसियों को उनसे डील करते वक्‍त सावधान रहना चाहिए। एलआईसी या बैंक के पैसे लेकर भाग जाएंगे तो फिर कौन जिम्मेदार होगा।

क्‍या है मामला?
तेजस्वी यादव के इस बयान के खिलाफ अहमदाबाद के हरेश प्राणशंकर मेहता ने आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का दर्ज कराया है। उन्होंने अहमदाबाद एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में अपनी शिकायत में लिखा है कि गत दिनों तेजस्वी ने सार्वजनिक रूप से गुजरातियों को अपमानित किया है।

हरेश प्राणशंकर मेहता ने कहा कि राजद नेता के इस तरह के बयान देने से गुजरात से बाहर गुजरातियों को लोग शंका की नजर से देखने लगेंगे। इस मामले में अहमदाबाद सिटी कोर्ट आज फैसला सुनाएगी कि तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा बनता है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *