September 27, 2024

शिव महापुराण विश्राम दिवस पर हजारों श्रद्धालुओं ने शामिल होकर लिया पूर्ण लाभ

0

21 हजार से अधिक रूद्राक्ष का वितरण कर पं. मोहित रामजी पाठक ने बनाया रिकॉर्ड

भोपाल
ग्राम इमलिया धाम में शिव महापुराण पं. मोहित रामजी पाठक ने अपनी ओजस्वी वाणी से उपस्थित जनसमुदाय को शिवमहापुराण कथा का श्रवण करवाया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारी सनातन संस्कृति पर दुष्प्रभाव फैलाने के लिए राधा कृष्ण के चरित्र पर दुर्भावना वश गलत बातें बताई जाती है। उन्होंने कहा कि राधा के प्रादूभाव का किसी ग्रंथ में कोई उल्लेख नहीं है। राधा सिर्फ काल्पनिक है। कतिपय तत्व गलत धारणा बताते हैं कि कृष्ण ने राधा के साथ छेड़छाड़ की थी।

इस अवसर पर पूर्व सरपंच लालसिंह मीना, सरपंच इमलिया एड. बबलेश मीना, शैलेंद्र मीना, विमल मीना, मंदिर समिति अध्यक्ष लखन सिंह पटेल, पूर्व सरपंच मोहन सिंह मीना, सहित बड़ी संख्या में साधू संत शामिल हुए।

21 हजार रूद्राक्ष का किया वितरण
 कथा की पूर्णाहुति, हवन पूजन कर भगवान शिव का प्रसाद 21000 रुद्राक्ष का वितरण किया गया।‌ आयोजन समिति ग्राम इमलिया ने समस्त क्षेत्रवासियों से बड़ी संख्या में पधार कर धर्म लाभ अर्जित किया।

लाखों श्रद्धालुओं ने की यज्ञ शाला की परिक्रमा
इमलिया में सम्पन्न हुए पंचकुंडीय यज्ञ में शामिल होकर विधि विधान से यज्ञ में आहुति अर्पित की। लगातार द्वितीय वर्ष में संपन्न हुए यज्ञ की यज्ञशाला की परिक्रमा लाखों श्रद्धालुओं ने की एवं शिवमहापुराण का पूजन किया गया। इस अवसर पर एड. संतोष मीना, लीलेंद्रसिंह मारन हरगोविंद मारन, पत्रकार भैयालाल मारन, मोहन मीना अचारपुरा सहित हजारों लोग शामिल हुए और प्रसादी ग्रहण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *