September 28, 2024

राज्यस्तरीय स्वच्छ सर्वेक्षण के त्रैमासिक रैंकिंग में कटनी जिले ने प्रदेश में फहराया परचम

0

नगर परिषद कैमोर व विजयराघवगढ़  प्रदेश में प्रथम

नगर निगम कटनी प्रदेश में दूसरे स्थान पर

कलेक्टर श्री प्रसाद ने उपलब्धि पर जताई खुशी ,दी बधाई

कटनी
राज्य के सभी नगरीय निकायों की अक्टूबर से दिसंबर 2022 तक की जारी की गई त्रैमासिक स्वच्छ सर्वेक्षण रैंकिंग में कटनी जिले के तीन नगरीय निकायों ने कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा सतत् समीक्षा की वजह से अपनी-अपनी श्रेणी में उत्कृष्ट उपलब्धियों के आधार पर  प्रथम व द्वितीय  रैंकिंग हासिल कर प्रदेश में कटनी जिले का नाम रोशन किया है।

            कलेक्टर अवि प्रसाद ने स्वच्छ सर्वेक्षण के राज्यस्तरीय त्रैमासिक रैंकिंग में जिले के तीन नगरीय निकायों के बेहतर प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए इस उपलब्धि पर  बधाई दी है ।श्री प्रसाद ने स्वच्छता के क्षेत्र में किए गए सद्प्रयासों के लिए जनता, और नगरीय निकायों की टीम द्वारा किये गए कार्यों की सराहना की है।

            कलेक्टर श्री प्रसाद ने कहा है, कि यह उपलब्धि हमें स्वच्छता के पूर्ण लक्ष्यों को हासिल करने की दृष्टि से  प्रेरणादायक साबित होगी। उन्होंने कहा कि  बढ़े  हौसलों के संकल्प के साथ स्वच्छता की कार्य संस्कृति को आगे  बढ़ाने में मदद मिलेगी।

           कलेक्टर श्री प्रसाद ने कहा है, कि  नगर निगम कटनी, नगर परिषद कैमोर और नगर परिषद विजयराघवगढ़ की जनता और शासकीय अमले  द्वारा स्वच्छता के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य प्रशंसनीय हैं ।

       उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा स्वच्छ भारत मिशन मध्य प्रदेश शहरी की स्वच्छता के विभिन्न घटकों के मूल्यांकन के आधार पर जारी की गई रैंकिंग में नगर निगम कटनी ने प्रदेश में द्वितीय और नगर परिषद कैमोर एवं नगर परिषद विजयराघवगढ़ ने अपने-अपने श्रेणियों में प्रदेश में प्रथम स्थान अर्जित किया है। इसके लिए तीनों नगरीय निकायों को नगरीय स्वच्छता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *