September 25, 2024

‘दूल्हा न सही सहबाला तो बनें नीतीश’, ओडिशा दौरे पर BJP का तंज; सम्राट चौधरी ने कहा- नवीन पटनायक से कुछ सीखें

0

 पटना
 
विपक्षी एकता की मुहिम पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ओडिशा जा रहे हैं। सीएम नवीन पटनायक से उनकी मुलाकात का प्रोग्राम सेट है। इस पर बिहार में राजनीति चरम पर  है। नीतीश कुमार को इस दौरे से काफी उम्मीदें हैं तो दूसरी ओर विपक्षी भाजपा का कहना है कि कोई फायदा नहीं होने वाला। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को बुजुर्ग बताकर चुटकी ली है।उन्होंने कहा है कि दूल्हा तो नहीं बन सके, इस उम्र में उन्हें कोई सहबाला ही  बना दे।

मिशन 2024 पर नीतीश कुमार अपना अभियान तेजी से चला रहे हैं। बीजेपी से लोहा लेने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने के प्रयास में जी-जान से जुटे हैं। इसी के तहत नीतीश कुमार उड़ीसा जा रहे हैं। उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जल संसाधन मंत्री संजय भी साथ होंगे। 12  बजे के बाद नीतीश कुमार और नवीन पटनायक के बीच उड़ीसा के नवीन भवन में मुलाकात होगी। इसका सारा प्रोग्राम सेट हो गया है।
 
नीतीश कुमार को इस मुलाकात से काफी उम्मीदें हैं। देश की राजनीति में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक काफी महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं।  यूपीए और एनडीए दोनों दोनों से समान दूरी रखते हुए सबसे बेहतर संबंध रखना नवीन पटनायक की खासियत है। नीतीश कुमार अब उन्हें अपने खेमे में लाना चाहते हैं। इसी मकसद से नीतीश कुमार ओडिशा जा रहे हैं। माना जा रहा है कि बैठक के बाद संयुक्त प्रेस वार्ता करेंगे उसके बाद पता चल पाएगा मुलाकात का फलसफा क्या रहा।

इस बीच विपक्षी दल भाजपा ने नीतीश कुमार के ओडिशा दौरे पर करारा हमला किया है।  प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि विपक्षी एकता में नीतीश कुमार दूल्हा तो नहीं बन पाए अब उनकी नजर सहबाला बनने पर है। तो कोई उन्हें सहबाला भी तो बना दे। तंज कसते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार बुजुर्ग हो गए हैं। चाय नाश्ते पर दूसरे प्रदेश चले जाते हैं तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन आने जाने से उन्हें कोई फायदा नहीं होगा।  
 
सम्राट चौधरी नीतीश कुमार को नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि ओडिशा में मुख्यमंत्री करने के बाद नवीन पटनायक ने अपने प्रयास से 10 गुना विकास कर दिया है।  नवीन पटनायक इधर उधर की राजनीति से दूर रहते हुए आपने राज्य के विकास और जनता की चिंता में रहते हैं। नीतीश कुमार को उनसे सीख लेना चाहिए।

उधर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी नीतीश कुमार के ओडिशा दौरे पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि बिहार में तो कभी अपने बूते पर सरकार बना नहीं पाए। हमेशा दूसरे दलों के भरोसे मुख्यमंत्री बने रहें और अब देश संभालने चले हैं। यह हास्यास्पद है। विजय सिन्हा ने कहा कि गांधी जी ने सात पाप कर्म बताएं जिनमें एक है सिद्धांत विहीन राजनीति। नीतीश कुमार  जिला मुख्यालय पर इसे दर्ज कराते हैंऔर खुद पीएम बनने की लालसा में सिद्धांत भी राजनीति कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *