September 28, 2024

चारों तरफ से सुरक्षित घर में निश्‍चिंत सो रही छात्रा की गला काटकर हत्‍या, पुलिस भी हैरान

0

प्रयागराज
 प्रयागराज के मेजा के इसौटा गांव में चारों तरफ से सुरक्षित घर के अंदर अपने कमरे में सो रही छात्रा की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद परिजनों ने गांव के ही एक युवक के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कराई है। वारदात की जांच करने पहुंची पुलिस को कमरे के अंदर का दृश्य संदिग्ध लगा। वहां खून के निशान मिटाने की कोशिश की गई थी। पुलिस को यकीन है कि कातिल छात्रा का नजदीकी है। घर की बनावट ऐसी है कि वहां किसी बाहरी के अंदर आने को लेकर भी पुलिस को शक है। वहीं गांव में हॉरर किलिंग की भी चर्चा हो रही है।

गांव के विजय शंकर मिश्र एक निजी ऑक्सीजन कंपनी में वाहन चालक हैं। विजय शंकर मिश्र की एक बेटी प्रिया (उम्र 20 साल) और दो बेटे विवेक कुमार मिश्र और छोटू हैं। प्रिया करछना के बीएनजीसी कॉलेज में बीए की छात्रा थी। रविवार की रात प्रिया खाने के बाद अपने कमरे में सो गई। सोमवार तड़के अचानक उसकी चीख सुनाई दी। मां कमरे में पहुंची तो वह खून से लथपथ मिली। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। आनन फानन में परिजन उसे लेकर एसआरएन अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरू की। परिजनों ने इस मामले में गांव के नीरज पांडेय के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

किसी बाहरी के अंदर आने पर पुलिस को शक
छात्रा के घर की बनावट ऐसी है कि किसी बाहरी के अंदर आने पर पुलिस को संशय है। घर में प्रवेश के लिए एक मुख्य दरवाजा बना है। उसके अंदर गैलरी से होकर कमरे में जाते हैं, लेकिन वहां भी लोहे का दरवाजा है। इसी कमरे में छात्रा सो रही थी। बीच में बरामदा है। दूसरे कमरे का दरवाजा भी लोहे का है। छत से आने का कोई सीधा रास्ता नहीं है। छात्रा की कमरे के अंदर हत्या की गई।

कमरे से लेकर किचन तक खून के निशान मेजा पुलिस की मानें तो सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे पुलिस को हत्या की सूचना मिली। पता चला कि छात्रा रात में कहीं गई थी। सुबह कमरे में उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो वहां पर सफाई की जा चुकी थी। छात्रा को अस्पताल ले जाने के बाद पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस के मुताबिक कमरे में पोछा लगा था। फर्श पर खून के धब्बे मिटाए गए थे, लेकिन बेड पर खून के छींटे पड़े थे। खोजी कुत्ता कमरे के अंदर, बरामदे और किचन तक घूमता रहा। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस किचन में पहुंची तो वहां पर भी खून के निशान मिले। पुलिस ने आशंका जताई है कि किचन में खून लगा हाथ धोया गया है।

चाकू से गला रेता और गांव में किसी को भनक तक नहीं
सोमवार सुबह जिस गांव में घर के अंदर युवती का बेरहमी से गला रेता दिया गया। परिजन उसे लेकर अस्पताल भागे और उसकी मौत भी हो गई लेकिन घटना के घंटों बाद तक गांव में किसी को खबर ही नहीं हुई। सुबह आठ बजे जब पुलिस पहुंचती है तो लोग वारदात जानकर हैरान रह जाते हैं। पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है लेकिन गांव के लोग घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं।

छात्रा के भाई के हाथ में चोट के निशान
जांच कर रही पुलिस को एक तौलिये जैसा कपड़ा मिला, जिस पर खून के निशान थे। उस कपड़े से हाथ पोंछा गया था। पुलिस ने खून देखकर कपड़े को कब्जे में लेना चाहा, लेकिन परिजन भड़क उठे। इस बीच पुलिस की नजर छात्रा के एक भाई पर पड़ी। उसके हाथ में चोट के निशान थे। पुलिस ने छात्रा के भाई का कैमरे के सामने बयान लिया। उसने कहा कि मशीन से हाथ कट गया है। वहीं छात्रा की मां ने बयान दिया कि सरौता से उसके बेटे का हाथ कटा है। मेजा इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर विधिक कार्रवाई की जाएगी। हर बिंदु पर नजर है।

छह महीने पहले सिंहपुर गांव में हुआ था कत्ल
छह माह पूर्व सिंहपुर गांव में एक विवाहिता की हत्या उसके देवर व सास ने मिलकर कर दी थी। इस कत्ल की कहानी ससुरालियों ने ऐसी रची थी कि पुलिस को पता न चल सके, लेकिन मायके वालों की सूचना पर सब कुछ पकड़ लिया गया, देवर व सास को पुलिस ने पकड़ कर्रा किया तो सब कुछ राज खुल गया। देवर भाभी के साथ एक तरफा प्रेम करता था, जब विवाहिता राजी नहीं हुई तो उसका कत्ल कर दिया था।

क्‍या बोली पुलिस

यमुनानगर की डीसीपी संतोष मीना ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हैं। हर एंगल पर जांच की जा रही है। विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *