September 28, 2024

मनचाही पोस्टिंग पाने RI लगा रहे PHQ के चक्कर

0

 भोपाल

विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस रक्षित निरीक्षक (आरआई)और पुलिस निरीक्षक अपनी मनचाही पोस्टिंग पाने के लिए तेजी से सक्रिय हैं। हाल ही में रक्षित निरीक्षकों के तबादला आदेश जारी हुए हैं। इसमें से कुछ अफसरों को अपनी मनचाही पदस्थापा नहीं मिल सकी। इसी तरह पुलिस निरीक्षकों के तबादला आदेश भी जारी होना है। आदेश जारी होने से पहले ये अफसर भी सक्रिय हो गए हैं।

रक्षित निरीक्षक के तीन मई को तबादला आदेश जारी हुए थे। इसमें 58 रक्षित निरीक्षकों की पदस्थापना में फेरबदल किया गया था। जिसमें कुछ ऐसे अफसर हैं जिन्हें एक ही जिले में तीन साल या उसके आसपास का वक्त हो चुका था।  इसमें कई अफसरों को अपनी मनचाही पोस्टिंग नहीं मिल सकी। अब वे मनचाही पोस्टिंग के लिए अपने तबादला आदेश में संशोधन के प्रयास में जुट गए हैं। इसे लेकर इन अफसरों की पुलिस मुख्यालय की दौड़ बढ़ गई है। इसी तरह कुछ रक्षित निरीक्षकों के भी तबादले अभी होना हैं। ये अफसर भी पुलिस मुख्यालय में सक्रिय हैं, ताकि वे अपनी इच्छा से बेहतर जगह पर पदस्थापना पा सकें।

इधर पुलिस निरीक्षकों के भी बड़ी संख्या में तबादले होने हैं। इस सुगबुगाहट के चलते निरीक्षक रैंक के अफसर भी पुलिस मुख्यालय में सक्रिय हो गए हैं। कुछ अफसर जो पुलिस मुख्यालय में पदस्थ हैं, वे फिल्ड में जाने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि जो फिल्ड में हैं, वे दूसरे जिले में जाने का प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *