September 28, 2024

विश्व मधुमक्खी दिवस पर राष्ट्रीय शहद एक्स-पो 20 मई को बालाघाट में

0

18 से 20 मई तक राज्य स्तरीय कृषि सम्मेलन और प्रदर्शनी भी

भोपाल

मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष एवं पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बताया है कि विश्व मधुमक्खी दिवस- 20 मई को बालाघाट में राष्ट्रीय शहद एक्स-पो होगा। साथ ही 18 से 20 मई तक राज्य स्तरीय कृषि सम्मेलन होगा और कृषि प्रदर्शनी लगाई जाएगी। राष्ट्रीय बैलजोड़ी दौड़ (पट) प्रतियोगिता भी होगी।

पूर्व मंत्री बिसेन ने प्रसन्नता व्यक्त की है कि राष्ट्रीय स्तर के शहद एक्स-पो के आयोजन का दायित्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मध्यप्रदेश को प्रदान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में एक्स-पो के सफल आयोजन की व्यापक तैयारियाँ की जा रही है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर के मुख्य आतिथ्य में 3 दिवसीय किसान सम्मेलन में कृषि, मधुमक्खी, मत्स्य, दुग्ध प्रदर्शनी एवं राष्ट्रीय बैलजोड़ी दौड़ प्रतियोगिता के साथ बालाघाट के लालबर्रा में राजा भोज शासकीय कृषि महाविद्यालय के नव-निर्मित भवन और सभागार का लोकार्पण होगा।

एक्स-पो में प्रमुख अतिथि के रूप में समारोह में प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग, किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल, आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामकिशोर कावरे, क्षेत्रीय सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन, जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर के कुलपति डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा और पूर्व विधायक रमेश भटेरे उपस्थित रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *