September 28, 2024

MI के खिलाफ इस चूक की वजह से हार गई RCB, कप्तान फाफ डुप्लेसी ने बताया असली कारण

0

 नई दिल्ली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने बताया है कि टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2023 के मैच में क्यों हार का सामना करना पड़ा। एक समय पर ऐसा लग रहा था कि आरसीबी ने 220 रनों के आसपास स्कोर बना सकती है, लेकिन टीम 199 रन तक पहुंच पाई। कप्तान डुप्लेसी ने भी टीम की हार का कारण यही बताया है कि विकेट को देखते हुए टीम 20 रन शॉर्ट रह गई, जिसके चलते टीम हारी।

फाफ डुप्लेसी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया, "मुझे लगता है कि विकेट के संदर्भ में हम कम से कम 20 रन कम थे। वे टारगेट चेज करने वाली एक मजबूत टीम हैं और उनकी बल्लेबाजी में गहराई है। हम आखिरी पांच ओवरों में रन नहीं बना पाए, उन पांच ओवरों में रन नहीं मिलने से निराश हैं। आपको कहना होगा कि 200 एक अच्छा स्कोर है (खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए), लेकिन यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि रन गति बनी रहे।"

आरसीबी के कप्तान ने आगे बताया, "उन्होंने पहले 6 ओवरों में पेस को भुनाया। वह (सूर्यकुमार यादव) टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं, जब वह चल रहे होते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है। सिराज आईपीएल के पहले हाफ में शानदार रहे हैं। वह वास्तव में लंबे समय तक इससे दूर रहे, लेकिन वह सकारात्मक क्रिकेट खेलने वाले हैं। टूर्नामेंट के अंत में जब विकेट धीमे होते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है कि आप पहले 6 ओवरों में लगभग 60 रन बना लें।"
 
कप्तान फाफ डुप्लेसी इसलिए भी निराश हैं, क्योंकि उन्होंने और मैक्सवेल ने दमदार पारी खेली थी। मैक्सवेल जब 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए थे तो उस समय स्कोर 136 रन पर 3 विकेट था। यहां तक कि जब कप्तान फाफ खुद पवेलियन लौटे तो उस समय स्कोर 14.1 ओवर में 146 रन पर 5 विकेट था। बावजूद इसके टीम 199 रन बना सकी। टीम की हार का सबसे बड़ा कारण यही था कि आखिरी के 5 ओवरों में आरसीबी ने कम रन बनाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *