September 28, 2024

प्रदेश में आज से जनसेवा अभियान की हुई शुरुआत, 67 सेवाएं तुरंत देने वार्ड स्तर पर शिविर

0

भोपाल

 मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का द्वितीय चरण आज से पूरे प्रदेश मेें एक साथ शुरू हो गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जोबट, अलीराजपुर में इसकी की शुरुआत । अभियान 31 मई तक चलेगा। अभियान के दौरान पंद्रह विभागों की 67 तरह की नागरिक सेवाओं का त्वरित निराकरण किया जा रहा है। अलीराजपुर में आज मुख्यमंत्री 332 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अलीराजपुर के रिंगोल पंचायत में  स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय परथी भाई की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और 297 भूमिहीन परिवारों को भू अधिकार पत्रों का वितरण किया। वहीं चंद्रशेखर आजाद नगर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद स्मारक का भूमिपूजन भी किया। इसके बाद सीएम ने जोबट महिला सम्मेलन में भाग लिया।

मुख्यमंत्री ने अभियान की शुरुआत  करने के साथ अलीराजपुर में 221 करोड़ 97 लाख रुपए के विकास कार्यो का भूमिपूजन और 110 करोड़ 66 लाख के विकास कार्यो का लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहनों से संवाद भी किया। शाम को खट्टाली में स्थानीय कार्यक्रमों में भी वे शामिल हुए ।

सीएम हेल्पलाईन पर 15 अप्रैल तक आई शिकायतों का भी होगा निपटारा
सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर 15 अप्रैल तक दर्ज लंबित शिकायतों का निराकरण भी सीएम जनसेवा अभियान के दौरान किया जा रहा है। जिन समस्याओं का त्वरित निराकरण संभव है उनका मौके पर ही निराकरण किया जा रहा है। बजट की जरूरत वाली समस्याओं, कोर्ट केस और लक्ष्य से अधिक आवेदनों वाले मामलों का निपटारा बाद में किया जाएगा। शिविरों में जगह-जगह प्रभारी मंत्री, स्थानीय जनप्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारी भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *