September 28, 2024

‘बाइडेन का ट्विटर अकाउंट हैक करने के मामले में ब्रिटिश नागरिक दोषी पाया गया’

0

वाशिंगटन
 अमेरिका के न्याय विभाग ने एक बयान में कहा है कि 2020 में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के तत्कालीन उम्मीदवार जो बाइडेन जैसे हाई-प्रोफाइल शख्सियतों के ट्विटर खातों को हैक करने के मामले में एक ब्रिटिश नागरिक दोषी पाया है।

विभाग की ओर से  जारी विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘ब्रिटेन के एक नागरिक ने आज न्यूयॉर्क में साइबरस्टॉकिंग और कई मामलों में अपनी भूमिका स्वीकार की, जिसमें कंप्यूटर हैकिंग और जुलाई 2020 का ट्विटर हैकिंग शामिल है।” बयान में गया, ‘‘जोसेफ जेम्स ओ'कॉनर, उर्फ प्लगवॉक (23) को 26 अप्रैल को स्पेन से प्रत्यर्पित किया गया था।”

साल 2020 में ट्विटर हैक ने सोशल मीडिया साइट पर 100 से अधिक हाई-प्रोफाइल लोगों के खातों को हैक किया था। हैक किए गए खातों में से कुछ अन्य प्रसिद्ध लोगों में एलन मस्क, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और निवेशक वॉरेन बफेट के अकाउंट भी शामिल थे। न्याय विभाग ने कहा कि ओ'कॉनर और उनके षड्यंत्रकारी साथियों ने मैनहट्टन की कंपनी से लगभग 7,94,000 डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी चोरी करने के लिए साइबर घुसपैठ करने की खातिर सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल (सिम) स्वैप का उपयोग करने की योजना बनाई थी, जो वॉलेट इंफ्रास्ट्रक्चर और संबंधित सॉफ़्टवेयर प्रदान करती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *