September 29, 2024

ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर लाइनमेन को इलाज के लिए एअर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया

0

भोपाल

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा उमरिया जिले में विद्युत दुर्घटना के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए लाइनमेन को एअर एम्बुलेंस से दिल्ली रवाना किया गया है। चिकित्सकों द्वारा घायल लाइनमेन अनिल दीपांकर को बढते जा़ रहे इन्फेक्शन के कारण तत्काल सफदरजंग हास्पिटल दिल्ली शिफ्ट करने की सलाह दी गई थी। गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को जब इस घटना के बारे में मालुम हुआ तो उन्होंने तुरंत घायल लाइनमैन को एंबुलेंस के माध्यम से दिल्ली भेजने के निर्देश दिए थे। निर्देशानुसार पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एम.डी. अनय द्विवेदी ने घायल लाइनमेन को दो परिजनों के साथ तत्काल एअर एंबुलेंस से दिल्ली भेजने की कार्यवाही की ।

कंपनी के इतिहास में संभवतः यह पहला अवसर होगा जब किसी घायल लाइनस्टाफ के जीवन को बचाने के लिए कंपनी द्वारा एअर एम्बुलेंस की सुविधा प्रदान की गई है ।

उमरिया जिले के भरेवा वितरण केन्द्र में लाइनमेन के पद पर कार्यरत अनिल दीपांकर कार्य के दौरान विद्युत दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन्हें उपचार के लिए कटनी चिकित्सालय में भरती किया गया था। तत्पश्चात जबलपुर के लिए रेफर किया गया। घायल लाइनमेन के शरीर में बढ़ रहे इन्फेक्शन की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सकों द्वारा दिल्ली भेजने की सलाह दी गई थी।

कंपनी के अधिकारियों द्वारा तेजी से कार्यवाही करते हुए सिर्फ एक दिन में सभी आवश्यक अनुमोदनों को प्राप्त कर एअर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *