September 29, 2024

पंजाब में हरमंदिर साहिब के पास तीसरा धमाका, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार; जांच में जुटी पुलिस

0

अमृतसर

पंजाब में बुधवार देर रात हरमंदिर साहिब के पास एक और कम तीव्रता का विस्फोट हुआ। यह बीते कुछ दिनों में तीसरा धमाका था। पुलिस ने विस्फोट के बाद पांच संदिग्धों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि विस्फोट स्थल से कुछ पर्चे भी बरामद हुए हैं। उनमें से एक ने तीनों विस्फोटों को अंजाम देने की बात कबूल की है।

पंजाब पुलिस के सूत्र का कहना है कि विस्फोट की साजिश रचने वाले पांच साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। धमाके के पीछे का मकसद शांति भंग करना था। पुलिस जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को करीब 12:30 बजे गुरु राम दास सराय के ठीक पीछे गलियारा में विस्फोट की सूचना मिली। इससे पहले पहला धमाका हेरिटेज स्ट्रीट पर हुआ था। दूसरा धमाका पहले ब्लास्ट वाली जगह के ठीक सामने हुआ था। तीसरा धमाका पहले दो धमाकों की तुलना में हरमंदिर साहिब के करीब हुआ है।

सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चलता है कि संदिग्ध ने कथित तौर पर गुरु राम दास सराय की दूसरी मंजिल से गलियारा में बम फेंका था। संदिग्ध गुरु राम दास सराय के कॉमन वॉशरूम में गया और खिड़की से बम फेंका। सीसीटीवी फुटेज में वह वॉशरूम में जाते और अचानक बाहर आते दिख रहा है। धमाके के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और बम फेंकने वाले सहित तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से मुख्य संदिग्ध कथित तौर पर बाबा बकाला का रहने वाला है। वहबम फेंकने के बाद सराय में सो गया था। सूत्रों के मुताबिक उसने कुछ पर्चे फेंके जिन पर कुछ मांगें लिखी हुई थीं।

प्रारंभिक जांच के मुताबिक, संदिग्ध ने पुलिस को बताया कि वह किसी संगठन से जुड़ा नहीं है। सरकार को अपनी मांगों को सुनना चाहता था। आरोपी के पास से कुछ नशीले इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *