September 29, 2024

मणिपुर से छात्रों को वापस लाने में जुटी है योगी सरकार, अब तक 100 को लाया गया

0

मणिपुर
 उत्तर प्रदेश सरकार हिंसाग्रस्त मणिपुर से छात्रों को वापस लाने की कवायद में जुटी हुई है। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार बुधवार को भी राज्य के 36 और छात्रों को सफलतापूर्वक वापस लाने में सफल रही। अफसरों के मुताबिक गुरुवार को भी 38 छात्रों को मणिपुर से लाने की तैयारी है। सभी छात्रों को विभिन्न हवाई मार्गों से राष्ट्रीय राजधानी लाया जा रहा है और फिर सड़क मार्ग से उनके संबंधित जिलों में भेजा जा रहा है।

 अब तक 100 छात्रों को निकाला जा चुका
जानकारी के अनुसार, इससे पहले मंगलवार को IIIT मणिपुर, NIT इंफाल, राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय, केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय इंफाल और सरकारी चिकित्सा विश्वविद्यालय मणिपुर सहित पांच विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के 62 छात्रों को सफलतापूर्वक राज्य में वापस लाया गया था। अब तक यूपी सरकार ने यूपी के 98 छात्रों को निकाला है। इसके अलावा अन्य 38 को आज गुरुवार को वापस लाया जाएगा।

यूपी के 136 छात्रों के फंसे होने की सूचना राज्य को उत्तर पूर्वी राज्य में फंसे यूपी के 136 छात्रों के बारे में जानकारी मिली थी, जिन्होंने उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद हिंसा देखी है, जिसमें राज्य सरकार को मणिपुर में बहुसंख्यक मेइती समुदाय को अनुसूचित जनजातियों की सूची में शामिल करने पर विचार करने के लिए कहा गया है। हवाई मार्ग से वाया दिल्ली लाए जा रहे छात्र राज्य के राहत आयुक्त प्रभु नारायण सिंह ने कहा कि दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरने वाले सभी छात्रों को यूपी भवन ले जाया जा रहा है, जहां उनके खाने, पीने और सोने की व्यवस्था की गई है. वोल्वो बसों का इस्तेमाल उन्हें उनके गृहनगर छोड़ने के लिए किया जा रहा है। " सिंह ने कहा कि अधिकांश छात्रों को निकाल लिया गया है और अब केवल 38 बचे हैं, जिन्हें गुरुवार तक वापस लाया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *