September 29, 2024

ईडी अपनी सीमाएं लांघ रही है, कहा बघेल ने

0

रायपुर

ईडी और भाजपा के साथ डिस्टलरों की सांठगांठ हो गई है, ईडी नियमों की सीमा कां लांघ कर काम कर रही है, जिन मामलों के तहत ईडी कार्रवाई कर रही है वह नियमा विरुद्ध है। यह बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शराब घोटाले में ईडी द्वारा उनका नाम लाए जाने पर कहीं।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ईडी द्वारा शराब घोटाले में मेरा नाम जोडने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया ट्रायल के तहत ईडी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर रही है, ईडी और डिस्टलरों के बीच जो सांठगांठ का खेल चल रहा है उससे यह साफ होता है कि भाजपा भी उनके साथ इस खेल में शामिल है। मुख्यमंत्री ने ईडी पर सवाल दागा कि जब डिस्टलरों का नाम सामने आया है तो उन्हें क्यों नहीं गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने सपाट शब्दों में कहा कि ईडी नियमों के विपरीत जाकर कामों को अंजाम दे रही है। इस पूरे मामले पर हम विधि विशेषज्ञों से सलाह – मशविरा कर रहे है और जल्द ही कार्रवाई भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी कांग्रेस ने कहा था कि ईडी भाजपा के एजेंट के रुप में काम कर रही है, वह भाजपा की एक अधिनस्थ संस्था बन चुकी है। उन्होंने कहा कि एक्साइज ड्यूटी पटाए बिना शराब बेचने का आरोप लगाया जा रहा है, उससे यह कतई साफ नहीं होता कि ईडी डिस्टलर को अपराधी बनाएगी या गवाह बनाकर किसी के खिलाफ पेश करेगी। डिस्टलरों को जिस प्रकाश से बचाया जा रहा है उससे साफ जाहिर होता है कि कहीं न कहीं इसमें भाजपा का हाथ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में एसीबी कार्रवाई करेगी। एक्सटोशन और भ्रष्टाचार पर कार्रवाई ईडी के तहत नहीं की जा सकती। ये कार्य संघीय ढांचे के मूल भावना के विपरीत है। विधि विशेषज्ञों से हम सलाह ले रहे है। जल्द इसके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *