September 29, 2024

दिल्ली से बिहार तक लू के आसार, इन राज्यों में होगी बारिश

0

नई दिल्ली
उत्तर भारत सहित देश के विभिन्न हिस्सों में तापमान एक बार फिर से बढ़ने लगा है। हाल के दिनों में इन इलाकों में बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली थी। मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार और महाराष्ट्र समेत देश के छह राज्यों में लू चलने का अनुमान है। वहीं, मोचा चक्रवात के कारण अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में लगातार कई दिनों से बारिश हो रही है।

राजस्थान के लिए 12 से 13 मई तक और आंध्र प्रदेश के लिए 13 से 15 मई तक लू की संभावना को देखते हुए एडवाइजरी जारी की गई है। वहीं, भारत के दक्षिणी राज्यों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, केरल और माहे में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

दिल्ली: देश की राजधानी में आज भी तेज धूप का अनुमान है। तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। यह सिलसिला आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। आज के लिए अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री रहने की संभावना है।

मुंबई
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज दिन की शुरुआत आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ होगी। हालांकि, इसके बाद धूप खिलेगी। यहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 29 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है।

चेन्नई
चेन्नई में आज पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है। यहां आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां नमी का स्तर 83% रहने की उम्मीद है।

कोलकाता
मौसम के पूर्वानुमान से संकेत मिलता है कि कोलकाता में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है। आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *